Breaking News
सीडब्ल्यूसी में हिस्सा लेते हैं बघेल, प्रदेश कांग्रेस की बैठकों में क्यों नही बुलाये जाते?  |  क्या राहुल गांधी को जमीनी नेता पसंद नही आते? क्या है राहुल का सियासी व्यक्तित्व? पड़ताल करती रिपोट  |  CG में सूखे की आशंका!:कृषि मंत्री चौबे ने बांधों से पानी छोड़ने कहा  |  78 लाख कैश के साथ 2 धरे गए, पूछताछ में पुलिस को गोलमोल जवाब  |  छत्तीसगढ़ के सहदेव के साथ बादशाह ने “बचपन का प्यार” का नया संस्करण पेश किया  |  चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ने ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन को लेकर तंज कसा   |  छत्तीसगढ़ में योजनाबद्ध तरीके से कराया जा रहा धर्मान्तरण !  |  छत्तीसगढ़ में हर 24 घंटे में 19 लोग कर रहे आत्महत्या  |  थाना नालेज पार्क पुलिस ने 04 वर्ष के बच्चे का अपहरण करने वाला अभियुक्त को गिरफ्तार किया तथा अपहरण हुए बच्चे को सकुशल परिजन को सुपुर्द किया।  |  जनप्रतिनिधियों के लिए उदाहरण है सुदरपुरा को सुंदर बनाने की मुहिम  |  
News and views
छतीसगढ़ सच 07/06/2021 :23:36
मुफ्त टीका मुफ्त में राशन,प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा एलान
Total views 182
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के नाम अपने संबोधन में मुफ्त टीका और मुफ्त राशन के दो बड़े एलान किये हैं। उन्होंने टीकाकरण अभियान की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार के कंधों पर होने की घोषणा की है।



 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के नाम अपने संबोधन में मुफ्त टीका और मुफ्त राशन के दो बड़े एलान किये हैं। उन्होंने टीकाकरण अभियान की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार के कंधों पर होने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राज्यों की अपील पर पहले टीकाकरण की 25 प्रतिशत जिम्मेदारी राज्यों को दी। बाद में इसमें कुछ दिक्कतें देखने को मिलीं। इसे देखते हुए सरकार ने तय किया है कि 21 जून यानी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए राज्यों को केंद्र सरकार मुफ्त में वैक्सीन देगी। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना का लाभ दीपावली तक बढ़ाने की घोषणा की है।
पीएम मोदी ने कहा, कोरोना की दूसरी लहर में कोविड अस्पताल बनाने से लेकर आईसीयू बेड बढ़ाने तक में देश ने काफी तेज गति से काम किया है। कोविड से लड़ने के लिए बीते सवा साल में एक नया हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है। दूसरी लहर में भारत में मेडिकल ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ी। भारत के इतिहास में इतनी मात्रा में कभी भी जरूरत महसूस नहीं हुई थी।  इसे पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया। ऑक्सीजन एक्सप्रेस, एयरफोर्स, नौसेना की मदद ली गई। आज के समय में दस गुना उत्पादन बढ़ गया है।
प्रधानमंत्री ने कहा, कोरोना की लड़ाई में दवाइयों की कमी भी देखने को मिली। दुनिया के हर कोने से जो कुछ भी उपलब्ध हो सकता था उसे लाया गया। जरूरी दवाओं के उत्पादन को कई गुना बढ़ाया गया। विदेशों से दवाइयां और इंजेक्शन मंगाई गई।
पीएम मोदी ने कहा,कोरोना जैसे अदृश्य और रूप बदलने वाले दुश्मन के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार कोविड प्रोटोकॉल है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क लगाए रखें। इस लड़ाई में वैक्सीन सुरक्षा कवच की तरह है। 





Copyright @ chhattisgarh