केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ में, जनसभा को करेंगे संबोधित

0
78

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह पहली बार है जब विरोधी दल के दो वरिष्ठ नेताओं का कार्यक्रम एक ही दिन है। केंद्रीय गृह मंत्री शाह रायपुर और महासमुंद जिले के सरायपाली में सभा को संबोधित करेंगे, वहीं राहुल गांधी नवा रायपुर में राजीव युवा मितान क्लब के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बताया कि शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार देर शाम रायपुर पहुंचने वाले हैं। नेताओं ने बताया कि शाह के आगमन के बाद रायपुर में भाजपा के राज्य मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा नेताओं के साथ उनकी बैठक होगी।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री शनिवार सुबह 11 बजे रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे। भाजपा नेताओं ने बताया कि शाह इसके बाद आदिवासी समूहों द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सरायपाली क्षेत्र के खैरमाल गांव के लिए रवाना होंगे। छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों भारी हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा आने वाले चुनाव में सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है।

इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को दोपहर दो बजे राज्योत्सव मेला स्थल पर राज्य के खेल और युवा कल्याण विभाग के तहत गठित राजीव युवा मितान क्लब के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहेंगे। राज्य में वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में से 68 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 15 सीटें मिली थी। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी (जे) को पांच तथा उसकी सहयोगी बसपा को दो सीटें मिली थी। कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here