छत्तीसगढ़ में होम थिएटर में विस्फोट से दूल्हे और भाई की मौत, चार अन्य घायल

0
83

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में शादी के तोहफे के तौर पर मिले होम थिएटर म्यूजिक सिस्टम में विस्फोट होने से दूल्हे और उसके बड़े भाई की मौत हो गई है। वहीं, एक बालक समेत चार अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। घटना सोमवार को रेंगाखार थाना क्षेत्र के चमारी गांव में हुई और विस्फोट का वास्तविक कारण अभी ज्ञात नहीं है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट के कारण जिस कमरे में होम थिएटर रखा था उसकी दीवारें और छत ढह गई हैं। रेंगाखर राजधानी रायपुर से लगभग दो सौ किलोमीटर दूर है तथा छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में से एक है।

कबीरधाम की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि हेमेंद्र मेरावी (22) की इस महीने की एक तारीख को शादी हुई थी और सोमवार को हेमेंद्र तथा उसके परिवार के अन्य लोग अपने घर में एक कमरे में शादी में मिले उपहारों को खोलकर देख रहे थे। उन्होंने बताया कि जैसे ही हेमेंद्र ने म्यूजिक सिस्टम को बिजली के बोर्ड में एक तार से जोड़कर उसे चालू किया वैसे ही उसमें विस्फोट हो गया। इस घटना में हेमेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। ठाकुर ने बताया कि घटना में हेमेंद्र के भाई राजकुमार (30) और डेढ़ साल के बालक समेत पांच अन्य घायल हो गए। इन सभी को कवर्धा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेमेंद्र के भाई ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य का अस्पताल में इलाज हो रहा है। ठाकुर ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ पुलिस दल को मौके पर भेजा गया। विस्फोट के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। रेंगाखार थाने के प्रभारी दुर्गेश रावटे ने बताया कि कमरे के निरीक्षण के दौरान एलपीजी गैस सिलेंडर जैसा कोई अन्य ज्वलनशील पदार्थ नहीं मिला जिससे विस्फोट हो सकता था। रावटे ने बताया कि कमरे में म्यूजिक सिस्टम ही एकमात्र ऐसा उपकरण था जिसमें विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारणों के बारे में सही जानकारी जांच के बाद ही मिल सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here