छत्तीसगढ़ में मीडिया कर्मियों को मिलेगी सुरक्षा, विधानसभा में विधेयक पेश कर सकती है बघेल सरकार

0
72

छत्तीसगढ़ कैबिनेट ने मीडिया कर्मी सुरक्षा विधेयक सहित कई विधेयकों का अनुमोदन कर दिया।इन सभी के चालू बजट सत्र में ही सदन में पेश किए जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में विधानसभा परिसर स्थित समिति कक्ष में मंत्रि-परिषद की बैठक में छत्तीसगढ़ मीडिया कर्मी सुरक्षा विधेयक- 2023 के प्रारूप का अनुमोदन किया गया। इसके अलावा छत्तीसगढ़ भू राजस्व संहिता-1959 में (संशोधन) विधेयक 2023, छत्तीसगढ़ नगरीय क्षेत्रों के आवासहीन व्यक्ति को पट्टाधृति अधिकार विधेयक-2023, छत्तीसगढ़ माल और सेवा कर (संशोधन) विधेयक-2023 तथा छत्तीसगढ़ विधानसभा सदस्य वेतन, भत्ते एवं पेंशन (संशोधन) विधेयक-2023 के प्रारूप का अनुमोदन किया गया।

बैठक में छत्तीसगढ़ नक्सलवाद उन्मूलन नीति का अनुमोदन किया गया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए करीब 2500 करोड़ रुपये की विश्व बैंक परियोजना- चाक के क्रियान्वयन के लिए शिक्षा विभाग को अधिकृत किया गया तथा ऋण को अंतिम रूप से स्वीकृति प्रदान करने के लिए वित्त विभाग को अधिकृत किया गया।
मंत्रि-परिषद ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बरमिंघम में सल्विर मेडल प्राप्त कु. आकर्षी कश्यप, दुर्ग को उप पुलिस अधीक्षक (द्वितीय श्रेणी राजपत्रित) पद पर नियुक्ति प्रदान करने तथा पुलिस मुख्यालय, छत्तीसगढ़, नवा रायपुर में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी का नवीन पद अस्थाई रूप से एक वर्ष की अवधि के लिये निर्मित किए जाने का निर्णय लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here