फ्री बिजली, फ्री स्वास्थ्य सुविधा और बेरोजगारी भत्ता समेत 10 गारंटी, छत्तीसगढ़ में केजरीवाल ने चला दिल्ली वाला कार्ड

0
62

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को रायपुर पहुंचे। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में दिल्ली वाला कार्ड चला। केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ की जनता से बेहतर शिक्षा, मुफ्त बिजली, मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं और बेरोजगारों के लिए तीन हजार रूपये मासिक भत्ता देने समेत 10 वादे किए और उनकी पार्टी को राज्य में एक बार मौका देने का अनुरोध किया। रायपुर के जैनम मानस भवन में शनिवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य की जनता के लिए गारंटी कार्ड जारी किया।

केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर बेरोजगार को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा तथा जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक हर बेरोजगार को तीन हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लगभग 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी में भर्ती किए जाएंगे तथा नौकरियों में सिफारिश और भ्रष्टाचार खत्म कर पारदर्शिता लाई जाएगी। उन्होंने राज्य की जनता को मुफ्त बिजली देने की गारंटी दी और कहा, दिल्ली और पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी हर महीने हर घर को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। छत्तीसगढ़ के सभी गांव एवं शहरों में बिना कट लगे 24 घंटे बिजली दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सारे पुराने बकाया घरेलू बिजली बिल माफ किए जाएंगे। केजरीवाल ने महिलाओं के लिए गारंटी दी और कहा, 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए स्त्री सम्मान राशि दी जाएगी।

उन्होंने राज्य की जनता को बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा की गारंटी दी और कहा, छत्तीसगढ़ के हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण एवं मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। आम आदमी पार्टी के मुखिया ने स्वास्थ्य गारंटी को लेकर कहा, दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ के हर नागरिक के लिए मुफ्त और अच्छे इलाज का इंतजाम किया जाएगा। दिल्ली की तरह सभी दवाइयां, टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। दिल्ली की तरह हर गांव में और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी मौजूदा सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया जाएगा और नई सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे, सड़क हादसों के सभी पीड़ितों का मुफ्त में इलाज की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा की गारंटी दी और कहा कि दिल्ली की तरह राज्य के सभी बुजुर्गों को उनके पसंद के किसी भी पवित्र तीर्थ स्थान पर मुक्त यात्रा करवाई जाएगी तथा वहां आना-जाना रहना, खाना सब मुफ्त होगा। केजरीवाल ने भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की भी गारंटी दी और कहा कि दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा।

उन्होंने शहीद सम्मान राशि की गारंटी दी और कहा, भारतीय सेना और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान यदि सेवा के दौरान शहीद होते हैं तो उनके परिवार को एक करोड़ रूपए की सम्मान राशि दी जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, हम गारंटी दे रहे हैं। गारंटी का मतलब हम मर जाएंगे लेकिन जो लिखा उसे पूरा करके देंगे। हमको देखकर अब वह भी गारंटी देते है, लेकिन झूठ बोलते हैं, केजरीवाल की गारंटी अलग है, बाकी पार्टियों की गारंटी अलग है। केजरीवाल ने कहा कि वह किसानों और आदिवासी समाज के लिए भी गारंटी लेकर आए हैं। चुंकी वह बड़ी गारंटी है इसलिए वह दोबारा छत्तीसगढ़ आएंगे और इस संबंध में जानकारी देंगे। उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता से अनुरोध किया और कहा, आप लोगों से गुज़ारिश है, हमें राजनीति करने नहीं आती, हमें काम करना आता है। एक बार राजनीति छोड़कर काम करवाने के लिए वोट देकर देखें छत्तीसगढ़ में अन्य पार्टियों को भूल जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here