छत्तीसगढ़ में हादसा: प्रधानमंत्री मोदी की सभा में जा रहे तीन लोगों की मौत, छह अन्य घायल

0
62

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक तेज रफ्तार यात्री बस सड़क किनारे खड़े हाइवा (खनिज पदार्थ ले जाने वाला ट्रक) से टकरा गई, जिससे इस हादसे में बस में सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य यात्री घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले और घायल राजधानी रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में शामिल होने के लिए अंबिकापुर से आ रहे थे कि यह घटना हुयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये तथा विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि देने का फैसला किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर के बेलतरा क्षेत्र में एक यात्री बस सड़क किनारे खड़े हाइवा से टकरा गई, जिससे उसमें सवार सजन (30), रुकदेव (45) और बस चालक अकरम रजा (28) की मौत हो गई, जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक लीलू गुप्ता सूरजपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मंडल अध्यक्ष हैं। अधिकारियों के अनुसार, पुलिस को जानकारी मिली थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 40 लोग बस में सवार होकर अंबिकापुर क्षेत्र से यहां आ रहे थे। उन्होंने बताया कि बस शुक्रवार तड़के पांच बजे जब बेलतरा गांव के करीब पहुंची, तब सड़क के किनारे खड़े हाइवा से उसकी टक्कर हो गयी, जिससे उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और शवों तथा घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है, जिन्हें बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हादसे की जांच की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया और सड़क हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी अपने एक दिवसीय दौरे में शुक्रवार को सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे, जहां उन्होंने लगभग 7,600 करोड़ रुपये की लागत वाली 10 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, आज सुबह यहां रैली में आ रहे छत्तीसगढ़ की तीन संतानों की एक बस हादसे में दुखद मृत्यु हो गई। इस हादसे में कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं। जिनका निधन हुआ है मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल लोगों के इलाज में हर संभव मदद की जा रही है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी घटना पर दुख जताया है। बघेल ने ट्वीट कर कहा, “माननीय प्रधानमंत्रीजी की सभा में शामिल होने के लिए आ रहे तीन लोगों के बस हादसे में जान गंवाने से दुखी हूं। मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा करता हूं।

प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। इस कठिन समय में हम सब उनके परिवार के साथ खड़े हैं। राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। राज्य में भाजपा के मीडिया विभाग के प्रभारी अमित चिमनानी ने बताया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने मृतकों को पांच-पांच लाख के मुआवजे की घोषणा की है। घायलों के इलाज का खर्च भी प्रदेश भाजपा वहन करेगी। उन्होंने बताया, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये सूरजपुर रवाना हो गए हैं। दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों मृतकों को श्रद्धांजलि दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here