छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की कार्रवाई: नक्सलियों के काम करने वाले चार लोग गिरफ्तार

0
104

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि धमतरी और गरियाबंद जिलों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर नक्सलियों के चार सहयोगियों ताम्रध्वज उर्फ रिंकू साहू (26), शिवकुमार साहू (55), राकेश कश्यप (36) और ईश्वर लाल नेताम (35) को गिरफ्तार किया है क्योंकि उनपर नक्सलियों को सामान उपलब्ध कराने का आरोप है। उन्होंने बताया कि धमतरी जिले की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गरियाबंद और धमतरी जिले के वन क्षेत्रों में नक्सलियों को सामान उपलब्ध कराने के लिए कुछ सामान बाहर से मंगाया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सूचना के बाद गरियाबंद और धमतरी जिलों के संयुक्त पुलिस दल ने जिलों के वन क्षेत्रों में तलाशी अभियान शुरू किया और पहले धमतरी जिले के भोथली गांव में ताम्रध्वज को पकड़ा। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान ताम्रध्वज ने बताया कि वह स्वयं, अपने पिता शिवकुमार साहू, राकेश कश्यप और ईश्वर लाल नेताम के साथ मिलकर नक्सलियों के लिए कार्य करता है।

अधिकारियों ने बताया कि ताम्रध्वज की सूचना के बाद पुलिस ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके अनुसार इन आरोपियों ने बताया कि वे नक्सलियों की बैठक में शामिल होते हैं, क्षेत्र के व्यापारियों, ठेकेदारों से रकम उगाही कर नक्सलियों तक पहुंचाते हैं तथा नक्सलियों के क्षेत्र में आने पर उनके लिए भोजन आदि की व्यवस्था करते हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने नक्सलियों के लिए वॉकी टॉकी तथा अन्य सामान मंगाया था तथा उन्हें नक्सलियों तक भेजने का प्रबंध किया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों से 12 वॉकी टॉकी हैंडसेट, नक्सली वर्दी, नक्सली बैनर, नक्सली पर्चा, नक्सलियों का वर्दी कपड़ा, नक्सली साहित्य, मोबाइल और मोटरसाइकिल जब्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here