ध्रुवीकरण की भाजपा की कोशिश विफल, कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल

0
66

कर्नाटक चुनाव के रुझान में कांग्रेस के पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ने के संकेत के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि चुनावों के ध्रुवीकरण की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोशिश नाकाम साबित हुई और दक्षिणी राज्य में लोगों का जनादेश स्पष्ट रूप से दिखाता है कि ‘बजरंगबली’ कांग्रेस के साथ हैं। बघेल ने राजधानी रायपुर में हेलीपैड में संवाददाताओं से कहा, भाजपा को एहसास हो गया था कि वह कर्नाटक चुनाव हारने जा रही है, इसलिए टेलीविजन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीरों को भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के साथ बदल दिया गया।

उन्होंने कर्नाटक में भाजपा के प्रदर्शन को मोदी की हार बताया। बघेल ने कहा, मैं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी, राहुल जी, प्रियंका जी, सोनिया जी, पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं और कर्नाटक नेतृत्व को बधाई देता हूं। ऐसे समय में जब भाजपा भारी ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रही है, कर्नाटक के लोगों ने अपना फैसला सुना दिया है। इसने स्पष्ट किया है कि ‘बजरंगबली’ कांग्रेस के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ”राहुल गांधी जी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर कर्नाटक के लोगों की प्रतिक्रिया ने कांग्रेस के प्रति उनके झुकाव का संकेत दिया था। वे भाजपा से तंग आ चुके थे। हिमाचल प्रदेश के बाद कर्नाटक में जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा और उनमें आत्मविश्वास बढ़ेगा। कांग्रेस द्वारा उठाए गए मुद्दों को लोग स्वीकार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने भाजपा का पूरा चुनाव अपने ऊपर केंद्रित कर रखा था और यह हार उनकी हार है। बघेल ने कहा, ”वे (भाजपा) ‘कांग्रेस-मुक्त भारत’ की बात करते हैं, लेकिन अब दक्षिण भारत ‘भाजपा-मुक्त’ हो गया है। उन्हें अपनी हार का अंदेशा था इसलिए टेलीविजन पर मोदी जी की जगह नड्डा जी की तस्वीर लगा दी गई। भाजपा नेताओं ने भी योगी जी और बुलडोजर की बात करनी शुरू कर दी थी… उन्हें पता था कि मोदी जी का जादू अब खत्म हो गया है। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here