भाजपा का विपक्षी दलों की सरकारों को लगातार अस्थिर करना लोकतंत्र के लिए ठीक नही : सीएम बघेल

0
38

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी पर विपक्षी दलों की राज्य सरकारों को लगातार अस्थिर करने के लिए आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लोकतंत्र के लिए यह ठीक नही हैं। सीएम बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में कोरिया जिले के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा विपक्ष की सरकारों को बर्दास्त नहीं कर पा रही हैं और किसी भी तरह से उन्हें अस्थिर एवं अपदस्थ करने के लिए लगातार जुटी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, कर्नाटक में सरकार अपदस्थ करने एवं राजस्थान में असफल कोशिश के बाद महाराष्ट्र में क्या कुछ हो रहा हैं उसको पूरा देश देख रहा हैं। विपक्षी सरकारों को में अस्थिर करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग एवं सीबीआई का लगातार इस्तेमाल हो रहा हैं।यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं हैं। उन्होंने अग्निपथ योजना के राज्यों में हो रहे विरोध तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि कृषि कानूनों को जिस तरह से झुककर इन्हे वापस लेना पड़ा था, इसी तरह से इस योजना को भी इन्हे वापस लेना पड़ेगा। मोदी सरकार ने इसके जरिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया हैं।

उन्होंने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में सीधी भर्ती के 9623 पदों पर उनकी सरकार ने भर्ती का निर्णय लिया है। यह मोदी सरकार की अग्निपथ की तरह नही होंगी बल्कि पूरे समय की होंगी और पेंशन भी मिलेंगी। सीएम बघेल ने कहा कि उनकी सरकार की सामाजिक योजनाओं एवं विकास कार्यों के चलते नक्सलवाद में कमी आई हैं। तुलनात्मक रूप से पिछले वर्ष आठ प्रतिशत घटनाएं कम हुई हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि राजस्व विभाग में बड़ी संख्या में मामले लम्बित हैं जिसको प्राथमिकता के निस्तारित करने के लिए निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here