भाजपा 15 साल का पहले हिसाब दे तब उनसे ले तीन वर्ष का हिसाब: सीएम भूपेश बघेल

0
39

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य विपक्षी दल भाजपा के चुनावी वादे पूरा नही करने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा हैं कि लगातार 15 वर्ष सत्ता में रहने वाली भाजपा पहले अपने कामकाज का हिसाब दे तब उनसे उसे तीन वर्ष का हिसाब मांगने का हक हैं। सीएम बघेल ने आज यहां पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि भाजपा के 15 वर्षों के शासनकाल के बाद उन्हे विरासत में देश में सबसे ज्यादा गरीबी, कुपोषण, अशिक्षा, एनीमिक महिलाएं तथा झोपड़ी मिली थी। इस स्थिति में बदलाव के लिए उनकी सरकार ने सत्ता में आते ही काम शुरू कर दिया जिसके परिणाम मिलने शुरू हो गए हैं। इन तीन वर्षों में दो वर्ष कोरोना में तथा एक वर्ष चुनाव में निकल गए। भाजपा को पहले यह बताना चाहिए कि 15 वर्ष की लगातार सत्ता और कई वर्ष तक डबल इंजन की सरकार रहने पर ऐसी स्थिति क्यों थी।

उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर मुख्य विपक्षी दल भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए पूछा कि उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, असम, उत्तराखंड जैसे भाजपा शासित राज्यों तथा पड़ोसी राज्यों में क्या सभी के पक्के मकान बन गए। उन्होने कहा कि पहले बैंके राज्य सरकार को योजनाओं के लिए ऋण देती थी पर रिजर्व बैंक के नए दिशा निर्देशों में उन योजनाओं को ऋण देने पर रोक लगा दी गई जिसमें रिपेमेन्ट की व्यवस्था नही हो। इस समस्या के मद्देनजर राज्य सरकार ने इसे बजट में शामिल किया है। हम बजट से इसके लिए धन दे रहे हैं। सीएम बघेल ने कहा कि नलजल योजना के तहत काम तेजी से चल रहा है। 13 लाख घरों में योजना के तहत पानी पहुंच रहा हैं। लगातार काम चल रहा हैं और निरन्तर प्रगति हो रही हैं। उन्होने कहा कि स्थानान्तरण नीति को मंजूरी दे दी गई है। 16 अगस्त से कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने छत्तीसगढ़ की योजनाओं को कुछ और राज्यों द्वारा लागू करने की खबरों पर खुशी जताई। सीएम बघेल ने कहा कि उनका भेंट मुलाकात का कार्यक्रम वर्षा तथा किसानों के खेती किसानी में व्यस्त होने के चलते स्थगित हुआ है। सितम्बर से यह फिर शुरू हो सकता हैं।

उन्होने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि उनके मंत्रिमंडलीय वरिष्ठ सहयोगी टीएस सिंहदेव के नजदीकी परिजन की ट्रेन से गिरकर मौत की घटना के मामले की अगर परिवार मांग करेगा तो जांच करवाने से सरकार को कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलने के बाद कल ही सिंहदेव से उनकी बात हुई थी लेकिन उन्होने इस तरह की कोई बात नही की। फिर भी सरकार परिवार के कहने पर तुरंत जांच के आदेश देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here