भेंट-मुलाकात में पहुंचे सीएम बघेल, किसानों ने किया सवाल-जवाब

0
28

छत्तीसगढ़ के सहसपुर लोहारा पारा में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे सीएम भूपेश बघेल का जोरदार स्वागत हुआ। सीएम बघेल का यहां मोहन साहू और पूरे परिवार वालों ने आत्मीय स्वागत और अभिनंदन किया। सहसपुर लोहारा में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम बघेल से किसानों ने बिजली-पानी से लेकर कई समस्याएं की शिकायत की। कवर्धा जिले में बिजली बिल माफ नहीं होने की शिकायत मिलने पर सीएम बघेल ने कहा, इस बारे में डीएम से बात करूंगा। किसान हेमंत ने सीएम के सामने ऋझा माफी की बात कही। किसान ने कहा, एक लाख 72 हजार रुपये का ऋण माफ हो गया है।

किसान विजय ने कहा, ढाई लाख का धान बेचा है, लाभ के पैसों से खेत में तीन एचपी का ट्यूबवेल पम्प लगाया है। अभी गन्ना की फसल ली है। किसान विजय ने ग्राम चारभांठा में पुलिया की समस्या बताई, जिसे सीएम बघेल ने विस्तार से सुना। भेंट-मुलाकात के कार्यक्रम में नांदबाई से पहुंचे बिरनपुर ने बताया कि मेरा राशन कार्ड बन गया है लेकिन बेटे का नहीं बन पाया है, वह कमाने खाने बाहर गए हैं, इस पर मुख्यमंत्री ने राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए। सीएम बघेल ने फिर छात्र-छात्राओं से सवाल-जवाब करने के लिए कहा। स्वामी आत्मानंद स्कूल की कक्षा 10वीं की छात्रा मृणाल पांडेय ने अंग्रेजी में अपना परिचय दिया और अपने स्कूल के बारे में बताया। डॉली अरोरा ने भी अंग्रेजी में सीएम बघेल से बात कही और स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं में बारे में सीएम को बताया।

सीएम छत्तीसढ़ के पारंपरिक भोजन का लिया स्वागत

भेंट-मुलाकत कार्यक्रम से पहले सीएम बघेल किसान मोहन के घर पर पहुंचे। यहां सीएम ने कांसे की थाली में छत्तीसगढ़ का पारंपरिक भोजन किया। सीएम बघेल को भोजन में दाल, चावल, लाल भाजी, गुमी भाजी, भजिया कढ़ी और बड़ी, बिजौड़ी परोसा गया। इस दौरान सीएम बघेल की एक झलक पाने को लोगों की खासी भीड़ उमड़ी रही। सीएम बघेल के साथ कबीरधाम जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर समेत कई अफों ने पारंपरिक भोजन ग्रहण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here