छत्तीसगढ़ के राजस्व रिकॉर्डों का प्राथमिकता से करें दुरुस्तीकरण : सीएम भूपेश

0
20

सक्ती। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्व रिकॉर्डों का प्राथमिकता से दुरुस्तीकरण करने का निर्देश हैं। सीएम बघेल ने भेंट मुलाकात अभियान के दौरान आज चंद्रपुर विश्राम गृह परिसर में सभी अधिकारियों से अच्छे से कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिससे शासन प्रशासन पर लोगों का विश्वास और मजबूत हो। उन्होंने कहा कि कल के भेंट मुलाकात में जो घोषणाएं की गई हैं उन पर तेजी से अमल हो। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राजस्व रिकॉर्ड अपडेट नहीं होने से कोई भी व्यक्ति शासकीय योजना का लाभ लेने से वंचित नही होना चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों को नामांतरण, फौती, बंटवारा सहित राजस्व अभिलेखों के दुरुस्तीकरण का काम प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण की गति धीमी है, उसे बढ़ाने की आवश्यकता है। अधिकारी नियमित इसकी मॉनिटरिंग और रिव्यू करें जिससे सड़कों का काम तेजी से पूरा हो। उन्होंने साराडीह और कलमा बैराज के लंबित मुआवजा प्रकरणों का भी जल्द निराकरण करने के निर्देश बैठक में दिए।

उन्होंने कहा कि जिन गौठानो में गौठान समिति ठीक ढंग से कार्य नही कर रही है उन्हें तत्काल बदलें। एनिमिक महिलाओं को नियमित रूप से गर्म भोजन का लाभ मिलना चाहिए। बैठक के दौरान भूमिहीन श्रमिक न्याय योजना के संबंध में मुहिम चलाकर गांवों में पात्र लोगों को चिन्हांकित करने और उन्हें योजना से जोड़ने के निर्देश दिए गए। हाट बाजार क्लीनिक योजना में गांवों की संख्या बढ़ाने, निर्धारित दवा और जांच की सुविधा लोगों को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करवाने और हाट बाजार क्लीनिक संचालन की रैंडम जांच के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here