विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के स्क्रीनिंग समितियां बनाईं

0
68

कांग्रेस ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर स्क्रीनिंग समितियां गठित की है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गौरव गोगोई को राजस्थान की समिति का अध्यक्ष, जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश, अजय माकन को छत्तीसगढ़ तथा के मुरलीधरन को तेलंगाना की समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

उन्होंने बताया कि गोगोई के नेतृत्व वाली समिति में गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त को सदस्य बनाया गया है। समिति के अन्य सदस्यों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और कांग्रेस के तीनों प्रभारी सचिव शामिल हैं। वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी ने मध्य प्रदेश में जितेन्द्र सिंह की अध्यक्षता वाली समिति में अजय कुमार लल्लू सप्तगिरी उलाका, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोविंद सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रचार समिति के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सभी सचिवों को शामिल हैं।

पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन एल. हनुमंथैया, नेट्टा डिसूजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और प्रदेश के प्रभारी सचिव शामिल हैं। तेलंगाना में के.मुरलीधरन के साथ बाबा सिद्दीकी, जिग्नेश मेवानी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए.रेवंथ रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्का, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी माणिकराव ठाकरे, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी और प्रदेश के प्रभारी सचिव शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here