महिलाओं को जाति के आधार पर विभाजित करने की चालें चल रही कांग्रेस, छत्तीसगढ़ में बोले प्रधानमंत्री मोदी

0
60

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला आरक्षण विधेयक में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की महिलाओं के लिए आरक्षण की मांग कर रही कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि वह (कांग्रेस) महिलाओं को जाति के आधार पर विभाजित करने की नई चालें चल रही है। राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की दो परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से वादा किया कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो उसके मंत्रिमंडल का पहला फैसला आवास आवंटन की प्रक्रिया में तेजी लाकर हर गरीब को पक्का घर मुहैया कराने के बारे में होगा। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य विधानसभा की 90 में से 71 सीटों पर कांग्रेस के विधायक निर्वाचित हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, मोदी ने आपको दी गई गारंटी पूरी कर दी है। इससे लोकसभा, विधानसभा में बहनों के लिए 33 फीसदी सीटें आरक्षित हो जाएगी। भाजपा सरकार में नारी शक्ति वंदन अधिनियम अब सच्चाई बन चुका है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी ने इस पर हस्ताक्षर कर दिया है। यह अधिनियम अब कानून बन गया है। उन्होंने कहा, मोदी जो गारंटी देता है, वह पूरी करता है। लेकिन आपको खासकर माता-बहनों को बहुत सतर्क रहना होगा। यह 30 साल से लटका हुआ था। सरकार आईं और गईं, बोलती रहीं लेकिन काम नहीं किया। कांग्रेस और इसके घमंडिया साथियों को लग रहा है कि मोदी ने क्या कर दिया। वह गुस्से से भरे हुए हैं। उनको लगता है यह सभी माताएं-बहनें मोदी को ही आशीर्वाद देंगी। इसलिए डर के कारण नए-नए खेल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, आपको मालूम है कि ना चाहते हुए भी उनको संसद में समर्थन क्यों करना पड़ा, माताएं बहनें आपकी जागरुकता के कारण ऐसा हुआ। अब उन्होंने नया खेल शुरू कर दिया है, अब वह बहनों में भी फूट डालना चाहते हैं। बहनें संगठित हो गई हैं। यह चाहते हैं कि माताएं बहनें संगठित ना हो। जातिवाद में उनको तोड़ा जाए इसलिए भांति-भांति के तर्क देकर विभाजन कर दिया जाए, झूठ फैला दिया जाए। मैं छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों को कहना चाहता हूं कि वह सतर्क रहें। उन्होंने कहा, यह आने वाले हजारों साल तक प्रभाव पैदा करने वाला निर्णय है। हर परिवार में माताओं बहनों को शक्ति देने वाला काम हुआ है। आपकी बेटी का भविष्य उज्जवल बनाने का काम हुआ है। आप को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। आपमें एकता बनी रहनी चाहिए। आपका आशीर्वाद बना रहना चाहिए, जिससे मोदी सबके सपने पूरे करता रहे। प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया कि यदि भाजपा छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो उनके मंत्रिमंडल का पहला फैसला आवास आवंटन की प्रक्रिया में तेजी लाकर हर गरीब को पक्का घर मुहैया कराना होगा।

उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में जब तक रमन सिंह की सरकार (2003 से 2018) थी तब यहां भी हम तेजी से गरीबों के घर बना रहे थे। लेकिन जैसे ही यहां कांग्रेस की सरकार बनी तो वह उसमें घोटाले तलाशने लगे। उन्होंने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ आकंठ भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त है। राज्य में सरकार के नाम पर सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं। हर योजना में भ्रष्टाचार हावी हैं, इसलिए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को हटाने और भाजपा को लाने के लिए आप लोग पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा, अटल जी ने छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया था। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा केंद्र में हो या राज्य में पूरी तरह से समर्पित रही है। आज मैं आपको यह गारंटी देने आया हूं कि आपके हर सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा। आपका सपना मोदी का संकल्प है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के हर परिवार का सपना तभी साकार होगा जब छत्तीसगढ़ में भी भाजपा सरकार होगी।

उन्होंने कहादिल्ली से मैं जितनी भी कोशिश करूं यहां की कांग्रेस सरकार उसको फेल करने में जुटी रहती है। पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार से हजारों करोड़ रुपए मिले हैं। छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ रुपए के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के पैसे मंजूर किए। कांग्रेस सरकार की वजह से या तो वह रुके हुए हैं या फिर देरी से चल रहे हैं। उन्होंने कहा, हमने छत्तीसगढ़ के लिए, आपके लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखी। यह बात यहां के उपमुख्यमंत्री (टी.एस. सिंह देव) ने सार्वजनिक सभा में कही थी। प्रधानमंत्री का इशारा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की अपनी यात्रा की ओर था। विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान सिंहदेव भी वहां मंच पर मौजूद थे और उन्होंने कहा था कि केंद्र राज्य के प्रति पक्षपाती नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उप मुख्यमंत्री ने सच बोला तो पार्टी में तूफान खड़ा हो गया, उनको निशाना बनाया जाने लगा। प्रधानमंत्री ने पूर्व की संप्रग सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार रेलवे के लिए प्रति वर्ष औसतन 300 करोड़ रुपये देती थी। लेकिन केंद्र सरकार ने रेलवे नेटवर्क के विस्तार के लिए एक साल में छह हजार करोड़ रुपये दिए हैं।

राज्य की कांग्रेस सरकार पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत चावल वितरण में घोटाला करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से पूछा कि क्या वे छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस को मौका देंगे। उन्होंने जनता से पूछा, आप बताइए कि क्या जो राशन में घोटाला करे वह वापस आना चाहिए? उनको दोबारा मौका देना चाहिए? अगर मौका मिल गया तो वे ज्यादा घोटाला करेंगे। उन्होंने कहा, कांग्रेस मोदी से नफरत करती है क्योंकि उन्हें लगता है कि पिछड़े वर्ग का व्यक्ति कैसे प्रधानमंत्री बन गया। वे मोदी पर निशाना साधने के बहाने पिछड़े वर्ग को गाली देते हैं। वे (कांग्रेस) दलित, गरीब, आदिवासी और ओबीसी से नफरत करते हैं। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होना है। राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में दो स्थानों से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की थी जो आज बिलासपुर में समाप्त हुई। भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी, जबकि दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी। भाजपा नेताओं के मुताबिक दोनों यात्राओं ने 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में तीन हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की। बिलासपुर में समापन से पहले इन यात्राओं में 83 स्वागत सभाएं, चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक सभाएं हुईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here