छत्तीसगढ़ में बलात्कार के आरोप में नेता प्रतिपक्ष का बेटा गिरफ्तार

0
84

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले की पुलिस ने एक महिला से बलात्कार के आरोप में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के पुत्र पलाश चंदेल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चंदेल ने पुलिस के सामने अग्रिम जमानत की अर्जी पेश की तब उसे थाने से ही रिहा कर दिया गया। उन्होंने बताया ​कि सिटी कोतवाली थाने की पुलिस ने पलाश चंदेल को बृहस्पतिवार देर रात गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पलाश ने पुलिस के सामने उच्च न्यायालय से मिले अग्रिम जमानत से संबंधित दस्तावेज पेश किया, जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष जनवरी माह में जांजगीर-चांपा जिले की एक महिला ​ने रायपुर में पलाश चंदेल के खिलाफ बलात्कार करने और धोखे से गर्भपात कराने का मामला दर्ज कराया था।

उन्होंने बताया कि महिला ने शिकायत में कहा था कि आरोपी चंदेल पिछले कुछ वर्षों से शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण कर रहा था। पीड़िता ने रायपुर में अनुसूचित जनजाति आयोग और राज्य महिला आयोग में भी शिकायत की थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चंदेल के खिलाफ रायपुर महिला पुलिस थाना में शून्य में मामला दर्ज किया गया तथा आगे की कार्रवाई के लिए जांजगीर-चांपा जिला पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया। घटना के बाद सत्ताधारी दल कांग्रेस ने भाजपा नेता नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाने और उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की मांग की थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया ​कि पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद पलाश चंदेल फरार हो गया था। वहीं उसने बिलासपुर उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी भी लगाया था। उन्होंने बताया कि उच्च न्यायालय ने पलाश चंदेल की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद चार अप्रैल को उसे शर्तों के साथ जमानत दे दी। पलाश ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तारी के बाद थाने में अग्रिम जमानत मिलने संबंधी दस्तावेज पेश किया, जिसके बाद उसे रिहा कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here