छत्तीसगढ़ में प्राकृतिक आपदा, आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, दो घायल

0
83

छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है तथा दो अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जनकपुर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है तथा दो अन्य घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि नागपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि जनकपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामगढ़ गांव निवासी शिवचरण (55) आज दोपहर अपने बेटे अजीत कुमार और भांजे संतोष कुमार के साथ घर बना रहे थे। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से शिवचरण की मौके पर ही मौत हो गई तथा बेटा और भांजा गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायलों को जनकपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में जिले के नागपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत सोनबरसा गांव के जंगल में दोपहर लगभग एक बजे जब भरहीडीह गांव निवासी आशीष टोप्पो (17) और सियोम टोप्पो (20) पेड़ के नीचे खड़े थे तब पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी। इस घटना में दोनों की मौत हो गई। दोनों चचेरे भाई थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद शवों को बरामद किया गया तथा उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here