छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने आईईडी में किया विस्फोट, सीएएफ का प्रधान आरक्षक शहीद

0
100

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में विस्फोट होने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) का प्रधान आरक्षक शहीद हो गया। पुलिस अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। नारायणपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) हेमसागर सिदार ने कहा कि घटना जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बटुम गांव के निकट सुबह करीब सात बजे हुई। उन्होंने बताया कि इलाके में नक्सलियों द्वारा बैनर लगाए जाने की सूचना के बाद ओरछा थाना से सीएएफ की एक टीम को गश्त के लिए भेजा गया था। ओरछा राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 300 किलोमीटर दूर है।

अधिकारी ने बताया कि गश्त कर रही टीम बटुम से गुजर रही थी तभी सीएएफ के 16 वीं बटालियन के प्रधान आरक्षक संजय लकरा का पैर अचानक नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी पर पड़ गया, जिससे विस्फोट होने से उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि लकरा जशपुर जिले के बाम्हनपुरा गांव के निवासी थे। उनके शव को अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। क्षेत्र के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) समेत जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के तीन जवान शहीद हो गए थे। राज्य के राजानंदगांव जिले में 20 फरवरी को नक्सलियों के हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here