भाजपा सांसद पर टिप्पणी को लेकर एनसीडब्ल्यू ने छत्तीसगढ़ के मंत्री से मांगा जवाब

0
29

रायपुर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने छत्तीसगढ़ की एक मंत्री से राज्य की एक महिला भाजपा सांसद (सांसद) पर उनकी अनुचित टिप्पणी के लिए स्पष्टीकरण मांगा है और उनसे टिप्पणियों के लिए माफी मांगने को कहा है। छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पिछले हफ्ते कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में सड़कों की जर्जर स्थिति का मुद्दा उठाने के बाद छत्तीसगढ़ से भाजपा की राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे के लुक का कथित तौर पर जिक्र करते हुए एक टिप्पणी की थी। NCW ने सोमवार रात पोस्ट किए गए एक ट्वीट में कहा, @NCWIndia ने मामले का संज्ञान लिया है। अध्यक्ष रेखा शर्मा ने गृह मंत्री, छत्तीसगढ़ को पत्र लिखकर अनुचित टिप्पणी के लिए लिखित स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है।

आयोग ने पत्र में की गई टिप्पणियों के लिए माफी मांगने को भी कहा है। पिछले महीने, छत्तीसगढ़ भाजपा के ट्विटर हैंडल ने पांडे का एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह अकालतारा विधानसभा क्षेत्र में एक सड़क पर गड्ढे दिखाते हुए और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और साहू, जिनके पास लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का विभाग भी है, की आलोचना करते हुए देखा गया था। सड़कों की बदहाली। बाद में 30 सितंबर को, साहू ने बिलासपुर में सड़कों की स्थिति पर एक सवाल का जवाब देते हुए राज्यसभा सदस्य के दावे का विरोध करते हुए आकर्षक शब्द का इस्तेमाल किया।

अगर निर्माण के लिए कोई सड़क खोदी जाती है, तो स्वाभाविक रूप से गड्ढे होंगे। सड़कों का निर्माण रातोंरात पूरा नहीं किया जा सकता है। जिस तरह से गड्ढों के साथ सड़क पर खड़े होकर तस्वीरें खींची गईं, किसी भी चिकनी सड़कों पर क्लिक की गई तस्वीरें भी पोस्ट की जानी चाहिए थीं, तो लोग इसे और भी ज्यादा पसंद करते। यह पूछे जाने पर कि आकर्षक से उनका क्या मतलब है, मंत्री ने कहा कि वह ‘आकर्षक’ सड़कों का जिक्र कर रहे थे और उन्होंने कहा कि उन्हें (भाजपा नेताओं को) खराब सड़कों पर क्लिक करने की आदत है। उन्हें उन सड़कों की तस्वीरें भी क्लिक करनी चाहिए जो अच्छी स्थिति में हैं।

उनकी टिप्पणियों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पांडे ने कांग्रेस पर निशाना साधा और हिंदी में ट्वीट किया, “इस महान राष्ट्र में जो महिलाओं को नारायणी मानता है, कांग्रेस की नारीवादी मानसिकता ने इसे शून्य पर धकेल दिया है। क्या आपके (साहू) (कांग्रेस नेताओं) प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी जी पर समान विचार हैं? मुख्यमंत्री बघेल को टैग करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या राजनीति इतने निचले स्तर तक गिर जाएगी? भाजपा नेता ने एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा को भी टैग करते हुए मामले का संज्ञान लेने को कहा। NCW चेयरपर्सन ने टिप्पणी के साथ पांडे के ट्वीट को रीट्वीट किया, यह वास्तव में दुखद है जब ये जन प्रतिनिधि महिलाओं को उनके शारीरिक रूप और रूप से परे नहीं देख सकते हैं। एक विपक्षी नेता विकास का मुद्दा उठा रही है और यह सज्जन उनके लुक पर कमेंट कर रहे हैं. गंभीरता से उसके साथ कुछ गड़बड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here