छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के जाने की उलटी गिनती शुरू: प्रधानमंत्री मोदी

0
50

मुंगेली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के जाने की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए ढाई-ढाई वर्ष के कांग्रेस के कथित फॉर्मूले को लेकर कहा कि जब ये लोग पार्टी के पुराने नेताओं से वादाखिलाफी कर सकते हैं तब इनका जनता से वादाखिलाफी करना तय है। प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हार रहे हैं। मोदी ने कहा, कांग्रेस में पुराने समर्पित लोग आज किनारे पर बैठे हैं। उनमें बहुत गुस्सा है।

उनको लगता है कि उनके साथ धोखा हुआ है। जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी थी तब मुख्यमंत्री पद के लिए ढाई-ढाई साल का समझौता हुआ था..लेकिन पहले ढाई साल में ही मुख्यमंत्री जी ने इतना लूटा, इतना भ्रष्टाचार किया तथा लूट के पैसे का अंबार जमा कर दिया। जब ढाई साल पूरे होने का समय आया तब तिजोरी दिल्ली वालों के लिए खोल दी गई। दिल्ली के नेताओं को खरीद लिया गया और समझौता धरा का धरा रह गया। उन्होंने कहा, आज कांग्रेस के पुराने लोगों में गुस्सा है और छत्तीसगढ़ का हर नागरिक मानता है कि पार्टी के भीतर इतना बड़ा धोखा हो सकता है, वादाखिलाफी हो सकती है तो जनता के साथ वादाखिलाफी होना तय है।

छत्तीसगढ़ में चर्चा थी कि कांग्रेस ने 2018 में सरकार बनने के दौरान मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव के बीच ढाई-ढाई का फॉर्मूला तय किया था। हालांकि, इस फॉर्मूले की कांग्रेस के किसी भी नेता ने पुष्टि नहीं की है। प्रधानमंत्री ने कहा, यहां के मुख्यमंत्री के ‘सुपर सीएम’ और उसके चहेते अफसरों ने जो जुल्म किया है उससे भी लोगों में नाराजगी है। उनके (मुख्यमंत्री के) बेटे ने ‘सुपर सीएम’ बनकर जो कारोबार चलाया है उसके कारण यह नौबत आ गई है कि यहां के मुख्यमंत्री का अब एमएलए बनना भी मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान ने स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस का छत्तीसगढ़ से सफाया हो जाएगा। हर जगह यही गूंज सुनाई दे रही है कि तीन दिसंबर को भाजपा आने वाली है। मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सत्ता से बाहर होने की उलटी गिनती शुरू हो गई है। पांच साल तक जनता को लूटने वाले कांग्रेस नेताओं की विदाई का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को लोगों को बताना चाहिए कि महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले से उन्हें कितना पैसा मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस मोदी से इतनी नफरत करती है कि वह मोदी के नाम पर पूरे ओबीसी समुदाय को गाली देती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक और तुष्टीकरण के लालच में कुछ भी कर सकती है।

मोदी ने कहा, कांग्रेस को मोदी से नफरत है। उन्हें मोदी की जाति से भी नफरत होने लगी है। पिछले कई महीनों से कांग्रेस मोदी के नाम पर पूरे ओबीसी समुदाय को गाली दे रही है। अदालत के निर्देश के बाद भी उसने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। यह इस बात का उदाहरण है कि उनके मन में ओबीसी समुदाय के प्रति कितनी नफरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया और उनकी राजनीति को नष्ट करने की कोशिश की। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘अपराध मुक्त छत्तीसगढ़, दंगा मुक्त और अत्याचार मुक्त छत्तीसगढ़’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गारंटी है। मुंगेली उन 70 विधानसभा क्षेत्रों में शामिल है जहां 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा। 20 सीट पर पहले चरण का मतदान सात नवंबर को हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here