UPSC Result: यूपीएससी परीक्षा में छत्तीसगढ़ के सात अभ्यर्थी ने मारी बाजी

0
38

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा के आज घोषित परिणामों में छत्तीसगढ़ के सात अभ्यर्थी सफल हुए हैं, जिनमें तीन का भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) के लिए चुना जाना तय माना जा रहा हैं। रायपुर की श्रध्दा शुक्ला को 45वां रैक मिला हैं। वह प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनन्द शुक्ला की बेटी है। उन्हे तीसरे प्रयास में यह सफलता मिली हैं।उन्हे आईएएस मिलना तय हैं।

इसी प्रकार अपर मुख्य सचिव ऱेणुजी पिल्ले (आईएएस) एवं महानिदेशक जेल संजय पिल्ले (आईपीएस) के पुत्र अक्षय को 51वां रैंक मिला हैं। उन्हे पहले प्रयास में ही यह सफलता मिली हैं।ओबीसी वर्ग से धमतरी के प्रखर चन्द्राकर को 102वीं रैंक मिली हैं।अक्षय के साथ ही जानकारों का मानना हैं कि चन्द्राकर को भी आईएएस में चुने जाने की पूरी संभावना हैं।
मिली जानकारी के अनुसार इनके अलावा चार अन्य अभ्यर्थी भी सफल हुए है जिनकी रैंक ज्यादा हैं इस कारण उनका अन्य पदों पर चयन होगा।

राज्य गठन के बाद यह पहली बार हैं कि राज्य के एक साथ तीन अभ्यर्थी आईएएस के लिए चयनित होंगे। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर श्रध्दा शुक्ला को बधाई देते हुए कहा कि..छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला जी की सुपुत्री श्रद्धा ने यूपीएससी की परीक्षा में 45वीं रैंक हासिल करके पूरे छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है। हम सबको तुम पर गर्व है बिटिया..। उन्होने अन्य सभी उत्तीर्ण छात्रों को भी बधाई एवं उज्ज्वल भवष्यि की शुभकामनाएँ दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here