छत्तीसगढ़ के बीजापुर में तीन माओवादी गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

0
72

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने तीन माओवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक टिफिन बम सहित कई अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की है। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार माआवादियों को विस्फोटक और नक्सली पोस्टर व बैनर लगाने का काम सौंपा गया था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के एक संयुक्त दल ने गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के पुसनर गांव से तीन माओवादियों को पकड़ा। अधिकारी के मुताबिक, तलाशी अभियान शनिवार को समाप्त हुआ।

न्होंने बताया कि इस अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 85वीं बटालियन के जवान, जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के कर्मी और स्थानीय पुलिसकर्मी शामिल थे। अधिकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान तीनों माओवादियों ने सुरक्षा बलों को प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से अपने संबंधों के बारे में बताया।
अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार माओवादियों के कब्जे से एक टिफिन बम, जिलेटिन की छड़ें, फ्यूज, बिजली के तार, नक्सली साहित्य और पर्चे बरामद किए गए हैं। अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार माओवादियों की पहचान रमेश पुनेम (28), भीमा पुनेम (21) और सुक्कू ध्रुव (38) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि तीनों माओवादी दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन (माओवादियों की एक अग्रिम टुकड़ी) के सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here