वैश्य समाज को लेकर क्या करने जा रही है भाजपा? पार्टी ने बनाई रणनीति

0
86

समाजसेवी और दिल्ली भाजपा के कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल की अगुवाई में अग्रकुल संस्था ने दिल्ली में वैश्य समाज को लामबंद करने का संकल्प जताया है। शनिवार रात वेस्टर्न कोर्ट में हुई संस्था की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, दिल्ली प्रदेश कोषाध्यक्ष और संस्था के संयोजक विष्णु मित्तल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली भाजपा विजेंद्र गुप्ता सहित वैश्य समाज के गणमान्य लोग, व्यवसायी, शिक्षाविद आदि शामिल हुए।

बैठक में वैश्य समाज को एकजुट करते हुए राजनीतिक रूप से अपनी मौजूदगी बढ़ाने के साथ वैश्य समाज की बेहतरी के लिए हर तरह से समर्पित होकर कार्य करने को कहा गया। गौरतलब है कि अग्रकुल की कार्यकारिणी और पदाधिकारियों की टीम घोषित होने के बाद संस्था की यह पहली बैठक थी। बैठक में बड़े भाजपा नेताओं की मौजूदगी से माना जा रहा है अग्रकुल संस्था के माध्यम से भाजपा दिल्ली में आम आदमी पार्टी की रणनीति को काउंटर करेगी।

विष्णु मित्तल ने कहा अग्रकुल संस्था का मकसद वैश्य समाज की विरासत,संस्कृति और समाज का देश के प्रति योगदान को रेखांकित करना और एकजुट होकर अपनी समस्याओं पर मंथन करना था। संस्था लगातार पूरी दिल्ली में मिशन चलाकर वैश्य समाज के लोगों को लामबंद करने का काम करेगी। हालांकि संस्था के संयोजक विष्णु मित्तल ने इसे गैर राजनीतिक कवायद बताया। लेकिन माना जा रहा है वैश्य समाज को भाजपा से जोड़ने और बिखराव रोकने के लिए बैठकों का निरंतर सिलसिला शुरू किया का रहा है।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा कई स्तरों पर दिल्ली में भाजपा को मजबूत कर केजरीवाल को झटका देने की तैयारी में है। पार्टी मिशन 2024 की तैयारी में भी जुट गई है। दिल्ली में वैश्य समाज बड़ी संख्या में केजरीवाल से भी जुड़ा हुआ है। हालांकि लोकसभा चुनाव में भाजपा को केजरीवाल के मुकाबले ज्यादा समर्थन मिलता है लेकिन पार्टी चाहती है कि वैश्य समाज पूरी तरह से भाजपा के साथ जुड़ा रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here