हिमाचल पहुंचे सीएम बघेल का ऐलान, सरकार बनने पर मुफ्त बिजली, पुरानी पेंशन और महिलाओं को 1500 रुपये देगी कांग्रेस

0
24

Himachal Pradesh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने के बाद 300 यूनिट प्रति माह मुफ्त घरेलू बिजली और महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर तरह से विफल रही है। इस सरकार का जाना अब तय हो गया है। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद प्रदेश के लोगों को 300 यूनिट प्रति माह मुफ्त घरेलू बिजली मिलेगी।

उन्होंने कहा कि 18 से 60 साल की महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों के लिए स्टार्टअप के लिए कांग्रेस सरकार 680 करोड़ रुपये का प्रावधान करेगी। कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। इसके लिये केंद्र के पास किसानों और बागवानों का पैसा जमा है। केंद्र सरकार से लड़ाई चल रही है। किसानों और बागवानों के हितों की रक्षा की जाएगी।

कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र शीघ्र घोषित किया जाएगा। इसके लिए मंथन चल रहा है। सीएम बघेल ने कहा कि प्रदेश में पांच लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। लोग कांग्रेस के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार के साधन उपलब्ध करवाएं जायेंगे। प्रदेश में मुख्यमंत्री का चुनाव का फैसला आलाकमान करेगा। ज्ञातव्य है कि बीते दो दिन से हिमाचल में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेता मंथन कर रहे हैं। इनमें छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री समेत सचिन पायलट, प्रताप सिंह बाजवा, राजीव शुक्ला शामिल हैं। इनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह समेत पार्टी के पदाधिकारी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here