छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जुटी भाजपा, अमित शाह और जेपी नड्डा ने ली मीटिंग

0
57

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को छत्तीसगढ़ में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया कि रायपुर में पार्टी के प्रदेश मुख्याल कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में लगभग छह घंटे तक चली बैठक के दौरान उम्मीदवारों के चयन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगामी छत्तीसगढ़ यात्रा समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष, पार्टी के राज्य प्रभारी ओम माथुर, सह-प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, विधानसभा में विपक्ष के नेता नारायण चंदेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि शाह और नड्डा आज दोपहर जयपुर से विशेष विमान से रायपुर पहुंचे और सीधे पार्टी के प्रदेश मुख्यालय गए, जहां दोपहर करीब दो बजे बैठक शुरू हुई। भाजपा ने साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की कुल 90 सीटों में से 21 सीटों पर पिछले महीने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। भाजपा नेताओं के मुताबिक, आज की बैठक के दौरान उम्मीदवारों की अगली सूची पर चर्चा हुई।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 30 सितंबर को बिलासपुर में और तीन अक्टूबर को जगदलपुर (बस्तर) में एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा पदाधिकारियों ने बताया कि शाह और नड्डा दिल्ली जाने के लिए रायपुर विमानतल के लिए रवाना हो गए। छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। पार्टी राज्य में एक बार फिर सरकार बनाने के लिए प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here