कांग्रेस सरकार ने पांच साल में छत्तीसगढ़ को अंधेरे में धकेला: राज्यमंत्री लेखी

0
58

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले पांच वर्ष में भूपेश बघेल सरकार ने राज्य को केवल लूटा है और इसे अंधेरे में धकेल दिया है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने सोमवार को जिले में एक कार्यक्रम के दौरान उस टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की, जिसमें उन्होंने भाजपा पर उद्योगपति गौतम अडानी का पक्ष लेने का आरोप लगाया था। लेखी ने कहा, भाजपा के परिवर्तन की चमक यहां महसूस की जा सकती है क्योंकि पूरे राज्य में अंधेरा है। 15 वर्ष की भाजपा सरकार में इस राज्य ने जो कमाया था, उसे कांग्रेस ने पांच साल में लूट लिया। लेखी ने कहा, छत्तीसगढ़ जो भाजपा शासन के दौरान सुशासन के लिए जाना जाता था, अब उसकी पहचान अपराध अड्डे के रूप में की जाती है।

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लबरा (झूठा) और बबड़ा (जोर से बोलने वाला) करार दिया और उन पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। लेखी ने कहा, एक लबरा और उसका दोस्त बबड़ा हैं जो कल (राहुल गांधी का जिक्र करते हुए) आए थे। उन्होंने कहा कि एक बटन दबाते ही किसानों के खातों में पैसा पहुंच जाएगा। छत्तीसगढ़ की जनता भोली-भाली है लेकिन अज्ञानी नहीं। वे अच्छी तरह से जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों को किसान सम्मान निधि दे रही है। इससे पहले किसी भी सरकार ने किसान सम्मान निधि नहीं दी थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा, उन्होंने (छत्तीसगढ़ को) खोखला कर दिया और अपना खाता भर लिया। 70 साल में उन्होंने छत्तीसगढ़ ही नहीं, कई राज्यों और देश को खोखला कर दिया। लबरा और बबडा़ दोनों झूठ बोलते हैं।

सोमवार को बिलासपुर जिले के तखतपुर इलाके में कांग्रेस सरकार के एक कार्यक्रम के दौरान गांधी ने कहा था कि (छत्तीसगढ़ में) जब कांग्रेस रिमोट का बटन दबाती है तो किसानों को न्याय योजना के माध्यम से उनके खातों में पैसा मिलता है और अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खुल जाते हैं, लेकिन जब भाजपा रिमोट दबाती है, तो सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण हो जाता है और जल-जंगल-जमीन अडानी के पास चली जाती है। लेखी ने राज्य में कथित घोटालों को लेकर बघेल सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस सरकार ने गोबर (राज्य सरकार की गोबर खरीद योजना का जिक्र करते हुए) को भी नहीं बख्शा और इसमें भ्रष्टाचार किया। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य का हिस्सा जारी न कर गरीबों के घर छीनने का भी आरोप लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here