भाजपा सरकार ने नौ वर्षों में इतना लूटा, जितना अंग्रेजों ने ढाई सौ वर्ष में नहीं लूटा, छत्तीसगढ़ में बोले केजरीवाल

0
54

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भ्रष्टाचार एवं महंगाई के लिये केंद्र की आलोचना करते हुये कहा है कि प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी की अगुवई वाली राजग सरकार ने नौ वर्षों में इतना लूट लिया है, जितना अंग्रेजों ने ढाई सौ वर्ष में भी नहीं लूटा था। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर के साइंस कॉलेज मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और लोगों से अपील की कि वे आप को मौका देकर राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करें। महंगाई के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने कहा, मोदी जी मुझ पर गुस्सा हो गए कि मैं दिल्ली में रेवड़ियां बांट रहा हूं। हां मोदी जी, मैं बांट रहा हूं। लेकिन आपके लोग रेवड़ियां लूटकर अपने घर ले जा रहे हैं। जब मैं गरीबों के हाथों में रेवड़ियां रख रहा हूं तो आपको चिंता क्यों हो रही है।

केजरीवाल ने कहा, आज आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। सब्जी दूध, आटा सब कुछ महंगा हो गया है। क्या आपने कभी सोचा है कि कीमतें क्यों बढ़ रही हैं । मोदी जी ने इतना टैक्स लगाया है जितना आजादी के बाद कभी नहीं लगा। मोदी जी ने चाय, कॉफी, दूध, तेल, किसी भी वस्तु को नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा यहां तक कि अंग्रेजों ने भी (देश में अपने शासन के दौरान) दूध और अन्य आवश्यक वस्तुओं पर कभी कर नहीं लगाया। उन्होंने दावा किया कि आजादी के बाद 75 साल में हमने खाद्य पदार्थों पर कभी टैक्स नहीं देखा। आप नेता ने कहा कि वह (प्रधानमंत्री मोदी) इतना टैक्स वसूल कर किसे दे रहे हैं। उनके मित्र हैं। मोदी जी ने अपने मित्रों का 11 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। मोदी जी, आप दूध और छाछ पर टैक्स वसूल रहे हैं और खुलेआम सारा पैसा अपने दोस्तों को दे रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने नौ साल में इतना लूटा जितना अंग्रेजों ने 250 साल में भी नहीं लूटा था। उन्होंने कहा कि 75 साल में कांग्रेस ने भी इतनी लूट नहीं की। दिल्ली और पंजाब में आप सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा, भगवान ने छत्तीसगढ़ को सब कुछ दिया है लेकिन अच्छे राजनेता और अच्छी राजनीतिक पार्टी नहीं दी, यदि 23 साल में भाजपा और कांग्रेस की सरकारों ने राज्य में अच्छा काम किया होता तो राज्य का एक-एक परिवार अमीर हो गया होता। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि यदि वे 24 घंटे मुफ्त बिजली, मुफ्त शिक्षा, अच्छा इलाज, रोजगार और मुफ्त में तीर्थयात्रा चाहते हैं तो वे छत्तीसगढ़ में आप को सत्ता में लाएं। रैली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here