मोदी सरकार पर फिर बरसे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, बोले-केन्द्रीय एजेन्सियों के साथ ही केन्द्रीय बलों का भी कर रही दुरुपयोग

0
24

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर केन्द्रीय एजेन्सयों के साथ ही केन्द्रीय सुरक्षा बलो के भी दुरूपयोग का आरोप लगाया हैं। सीएम बघेल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार ईडी,सीबीआई एवं आयकर जैसी एजेन्सियों का अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ दुरूपयोग कर ही रही थी अब उसने केन्द्रीय सुरक्षा बलों का भी दुरूपयोग करना शुरू कर दिया हैं।

केन्द्रीय एजेन्सियां छापे की कार्रवाई में केन्द्रीय बलों को बगैर राज्य सरकार की सहमति के लेकर पहुंच रही है।यह सब केवल विपक्षी दलों की जहां राज्य सरकारे हैं वहीं पर हो रहा हैं। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था का मसला राज्यों का हैं। केन्द्रीय एजेन्सियां और केन्द्रीय बल कहीं पर कार्रवाई कर रहे है तो एकतरफा नही बल्कि राज्य सरकारों के साथ समन्वय से होना चाहिए। उन्होंने केन्द्रीय बलों के इस्तेमाल के लिए कानून में परिवर्तन के गृह मंत्री के चिंतन शिविर में संकेत के बारे में पूछे जाने पर कहा कि क्या मसौदा है बगैर उसे जाने टप्पिणी करना उचित नही है।

सीएम बघेल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में कई नई परिभाषाएं गढ़ी गई है जैसे कि यदि कोई भाजपा के खिलाफ हैं तो वह धर्मद्रोही और अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ है तो वह राष्ट्रद्रोही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में काम करने वाली वरिष्ठ अधिवक्ता सुधा भारद्धाज के खिलाफ कार्रवाई बड़ा उदाहरण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here