पुलिस में सद्भावना पूर्ण व्यवहार और समाधान का होना चाहिए नजरिया : सीएम भूपेश

0
60

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि पुलिस में सद्भावना पूर्ण व्यवहार और समाधान का नजरिया होना चाहिए। सीएम बघेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी में प्रशक्षिणरत डीएसपी के बारहवें बैच के दीक्षांत समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुलिस में युवा केवल आजीविका के लिए नहीं, अपनी माटी का कर्ज चुकाने की भावना के साथ आते हैं। जब पुलिस अधिकारी-कर्मचारी अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की भावना के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं, तभी हम अपने घरों में सुरक्षित रह पाते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा राज्य लगातार प्रगति कर रहा है, राज्य के नक्सली हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों से भी अब अच्छे संकेत आने लगे है और यह सब पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली व मुस्तैदी से संभव हुआ है। विभाग के अधिकारियों ने अपनी मेहनत, लगन और समर्पण से जो सकारात्मक स्थिति निर्मित की है, उसे नए अधिकारियों को और आगे बढ़ाना है व समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है।

सीएम बघेल ने कहा कि पुलिस अधिकारी नवाचार के प्रति जागरूक रहते हुए नई तकनीकों को अपनाने के लिए तत्पर रहें व नवाचार के माध्यम से समाज को अपने साथ जोड़ने का प्रयास करें। के दौरान कहीं। मुख्यमंत्री बघेल ने प्रशिक्षण लेकर अकादमी से जाने वाले पुलिस अधिकारियों को शुभकामनाएं दीं और विश्वास जताया कि वे अपने कर्तव्यों का पालन निष्ठा एवं ईमानदारी से करेंगे। सीएम बघेल ने इससे पूर्व परेड की सलामी ली। सलामी के बाद उन्होने परेड का निरीक्षण किया। दीक्षांत परेड समारोह में गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा के साथ पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here