छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे सीधा संवाद

0
69

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल युवाओं के साथ सीधा संवाद करेंगे। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री के इस फैसले को युवा मतदाताओं को लुभाने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि सभी वर्ग के आम नागरिकों से विधानसभा वार भेंट-मुलाकात पूरी होने के बाद बघेल अब राज्य के युवाओं के साथ संभागवार सीधा संवाद करेंगे। इस खास आयोजन के दौरान वह युवाओं से उनके मुद्दों, उपलब्धियों और आकांक्षाओं पर बात करेंगे। वह युवाओं के प्रश्नों के उत्तर भी देंगे।

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में राजीव युवा मितान क्लब के गठन से युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा मिली है और वे इन क्लबों के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्रों में रचनात्मक कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संभाग स्तरीय आयोजन के दौरान युवा अपने अनुभव साझा करेंगे, जिससे उनके अनुभव का लाभ अन्य लोग भी उठा सकें। अधिकारियों ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अपनी बात रखेंगे और युवा भी अपनी बात साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि युवा मुख्यमंत्री से प्रश्न भी पूछ सकेंगे तथा कार्यक्रम में सभी वर्ग के युवाओं का प्रतिनिधित्व होगा।

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा साढ़े चार वर्षों में युवा हित में कई निर्णय लिये जाने का दावा करते हुए कहा कि तियोगी परीक्षाओं की फीस माफी के साथ ही राज्य में रोजगार मिशन का संचालन किया जा रहा है तथा बड़े पैमाने पर शासकीय भर्तियां की गई हैं। उनका कहना था कि हाल ही में लगभग 20 हजार शासकीय पदों में भर्तियां की जा रही हैं एवं रोजगार मेलों का आयोजन कर बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध कराए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने पिछले वर्ष मई माह में विधानसभावार भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरूआत की थी। इस कार्यक्रम के तहत वह विधानसभा क्षेत्र में जाते थे तथा वहां की जनता से सीधे संवाद करते थे। इस दौरान मुख्यमंत्री किसी एक गांव में रात्रि विश्राम भी करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here