सीएम बघेल का भाजपा पर वार, आरक्षण को प्रभावहीन करने सरकारी उपक्रम बेच रही हैं मोदी सरकार

0
20

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरक्षण को लेकर राज्य में भाजपा की कवायद पर उन्हे आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो पार्टी 2014 से लगातार सरकारी उपक्रमों को बेचकर आरक्षण को प्रभावहीन बनाने में जुटी हैं, उसे इस मसले पर राजनीति करने का हक नही हैं। सीएम बघेल ने भेंट मुलाकात पर रवाना होने से पूर्व पहले पत्रकारों के भाजपा नेताओं के आरक्षण को लेकर सरकार को घेरने की कोशिशों के बारे मे पूछे जाने पर यह टिप्पणी की। उन्होने कहा कि मोदी सरकार 2014 से सत्ता में आने के बाद लगातार सरकारी उपक्रमों को बेच रही है। भिलाई इस्पात संयंत्र हो या नगरनार संयंत्र सब बिकने वाले है। बालको पहले ही बिक चुका है। रेलवे बिक रहा है, एयरपोर्ट बिक गए। जब सरकारी पद ही नही रहेंगे तो आरक्षण वैसे ही प्रभावहीन हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि अनसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्गों के हितों के साथ भाजपा और मोदी सरकार कुठाराघात कर रही हैं। उन्होने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्णय के विरूद्द अपील उनकी सरकार क्वालीफाईड डाटा आयोग की रिपोर्ट आने के बाद करेंगी, जिससे कि सरकार के पास पूरा आधार रहे। ईडब्ल्यूएस आरक्षण भी उसके बाद लागू किया जायेगा। उन्होने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति को आरक्षण जनसंख्या के आधार पर दिया जाएगा।

सीएम बघेल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अमरीका में रूपया गिरने नही बल्कि डालर मजबूत होने के बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते समाज का कमजोर तबका बहुत परेशान है। हालात बहुत खराब है तो इस तरह के बयान देकर साख बचाने की कोशिश हो रही है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के चार वर्षों में तो खास कुछ किया नही, जबकि पहले कार्यकाल की नोटबंदी एवं जीएसटी का खामियाजा अभी तक लोग भुगत रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here