सीएम बघेल ने वादा किया पूरा, छत्तीसगढ़ में टॉपर छात्र-छात्राओं ने भरी हेलीकॉप्टर की उड़ान

0
31

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपना वादा निभाया है। छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की मेधा सूची में जगह बनाने वाले 125 छात्र-छात्राओं ने हेलीकॉप्टर से सैर की। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप राज्य में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को अनूठे अंदाज में सम्मानित किया गया।

अधिकारियों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2021-22 की वार्षिक परीक्षा में 10वीं और 12वीं की मेधा सूची में स्थान बनाने वाले 125 छात्र-छात्राओं को हेलीकॉप्टर से सैर कराई गई। इनमें कक्षा 10वीं के 90 और कक्षा 12वीं के 35 छात्र-छात्राएं शामिल थे। उन्होंने बताया, स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना’ के तहत प्रतिभा सम्मान समारोह-2022 के आयोजन में सात सीट वाले हेलीकॉप्टर में एक बार में सात विद्यार्थियों को सैर कराई गई। छात्र-छात्राओं ने रायपुर और नवा रायपुर क्षेत्र के ऊपर उड़ान भरी। हेलीकॉप्टर से सैर के बाद राजनांदगांव के संस्कार हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षा 10वीं में 97.6 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष दस में जगह हासिल करने वाली छात्रा यामिनी कुंजाम ने कहा, “मैंने सिर्फ सपना ही देखा था कि हेलीकॉप्टर में बैठूंगी, लेकिन आज मेरा सपना पूरा हो गया। मैं बहुत खुश हूं।

वहीं, नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबुझमाड़ स्थित स्वामी विवेकानंद विद्यापीठ के छात्र देवानंद कुमेटी ने कहा, “मैंने 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। मैं जहां रहता हूं, वहां सूरज की रोशनी भी मुश्किल से पहुंचती है, लेकिन आज मैंने हेलीकॉप्टर से खुले आसमान में उड़ान भरी। यह मेरे जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक था। अधिकारियों ने बताया कि इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला और सचिव एस भारतीदासन ने पुलिस परेड मैदान स्थित हेलीपैड पहुंचकर सम्मानित होने वाले सभी मेधावी छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

टेकाम ने छात्र-छात्राओं को कहा कि मुख्यमंत्री ने पढ़ाई के प्रति आपकी लगन के लिए आप सभी को हेलीकॉप्टर से सैर का उपहार दिया है, अब आगे भी आप सभी को अच्छे से पढ़ाई करनी है और बड़े-बड़े पदों पर बैठना है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने पांच मई को घोषणा की थी कि इस बार कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपरों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी। मुख्यमंत्री की इसी घोषणा पर अमल करते हुए शनिवार सुबह मेधावी विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here