छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के युवाओं से मिले सीएम बघेल, कुश्ती अकादमी और कृषि महाविद्यालय को लेकर की बड़ी घोषणा

0
64

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर संभाग के युवाओं से भेंट मुलाकात के दौरान क्षेत्र में कुश्ती अकादमी और कृषि महाविद्यालय शुरू करने समेत कई अन्य परियोजनाओं की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि बस्तर संभाग के युवाओं के साथ मुलाकात करने मुख्यमंत्री बघेल आज जगदलपुर के शासकीय काकतीय पीजी कालेज मैदान धरमपुरा पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि इस दौरान बघेल ने युवाओं से चर्चा की, उनसे उनकी आकांक्षाएं पूछा और उनके हित में अनेक घोषणाएं की।

उन्होंने बताया कि युवाओं से बातचीत के दौरान बघेल ने कोंडागांव जिले में कुश्ती अकादमी खोलने, सुकमा जिले में अगले वर्ष से कृषि महाविद्यालय शुरू करने तथा सुकमा के शासकीय महाविद्यालय में अतिरिक्त भवन निर्माण के लिए चार करोड़ रुपये देने की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि मुलाकात के दौरान नारायणपुर के युवाओं ने आउटडोर स्टेडियम तथा केंद्रीय पुस्तकालय की मांग की, जिसे स्वीकार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि नारायणपुर में पीएमटी गर्ल्स कालेज में सीटों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 किये जाने की घोषणा भी मुख्यमंत्री की ओर से की गई। छात्राओं की सुविधा के लिए जगदलपुर दंतेश्वरी गर्ल्स कालेज में हास्टल को भी स्वीकृति दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले के भोपालपट्टनम कालेज में भवन, छात्रावास और सुरक्षा दीवार निर्माण की घोषणा भी मुख्यमंत्री ने की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कांकेर के चारामा में पीजी कालेज खोलने की घोषणा भी की। बघेल ने कहा कि अगले साल से यहां पढ़ाई शुरू हो जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर युवा हितों में लिये गये बड़े फैसलों की जानकारी भी युवाओं को दी। छत्तीसगढ़ में सभी वर्ग के आम नागरिकों से विधानसभा वार भेंट-मुलाकात पूरी होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब राज्य के युवाओं से संभागवार संवाद कर रहे हैं। इस आयोजन के दौरान वे युवाओं से उनके मुद्दों, उपलब्धियों और आकांक्षाओं पर बात करते हैं और युवाओं के प्रश्नों का जवाब देते हैं। राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री के इस फैसले को युवा मतदाताओं को लुभाने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here