छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 25 किलोग्राम विस्फोटक बरामद, एक नाबालिग समेत चार गिरफ्तार

0
57

नक्सल प्रभावित जिले में विस्फोटकों का परिवहन करने के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग किशोर सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 25 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री बरामद की है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में विस्फोटकों का परिवहन करने के आरोप में पुलिस ने सुभाष कुमार कड़ती (21), मनोज कुमार ओयाम (18), रमेश कुमार ओयाम (18) और एक नाबालिग किशोर को पकड़ा है।

उन्होंने बताया कि चारों के कब्जे से 25 किलोग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र में विस्फोटकों का अवैध परिवहन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस दल ने दंतेवाड़ा के एक बस स्टैण्ड से चारों को पकड़ा। अधिकारियों ने बताया कि चारों की तलाशी के दौरान सुभाष के पास से तीन विस्फोटक स्ट्रीक, एक टिफिन और दैनिक उपयोग का सामान मिला। उन्होंने बताया कि वहीं मनोज के कब्जे से एक मोबाइल फोन, 21,350 रुपए नकद, दो विस्फोटक स्ट्रीक और दैनिक उपयोग का सामान मिला।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रमेश ओयाम के कब्जे से एक मोबाइल फोन, 35,650 रुपए नकद, दो विस्फोटक स्ट्रीक और एक टिफिन बरामद हुआ है। वहीं, नाबालिग किशोर के कब्जे से एक मोबाइल फोन, 27 हजार रुपए नकद, दो विस्फोटक स्ट्रीक और दैनिक उपयोग का सामान बरामद हुआ है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि रमेश बेचापाल पंचायत का मिलिशिया सदस्य है जबकि मनोज बेचापाल चेतना नाट्य मंडली का और सुभाष मिरतुर डीकेएमएस का सदस्य है। सभी करीब तीन साल से नक्सली संगठन से जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि नक्सली यह विस्फोटक हैदराबाद से लेकर आए थे और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीन नक्सलियों को आज गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और नाबालिग किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here