छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा क्षेत्रों में निकले सीएम भूपेश बघेल, योजनाओं को लेकर जनता से ले रहे फीडबैक

0
27

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार से मिशन विजय पर निकल पड़े हैं। उन्होंने सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का संभागवार दौरा शुरू किया है। इस दौरान वे जनता से सीधा संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे का मकसद जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे मे आम लोगों से सीधा फीडबैक हासिल करना है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके बताया कि बुधवार से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में आप सबसे भेंट-मुलाकात करने निकल रहा हूँ। यह शुरुआत सरगुजा संभाग से हो रही है, कोशिश रहेगी कि आपके साथ अधिक से अधिक समय बिता पाऊँ। आज बलरामपुर जिला के सामरी विधानसभा में कुसमी, शंकरगढ़ और बरियों गांव में रहूँगा।

Chhattisgarh Sarkar Decision: सीएम बघेल की एक और घोषणा, शंकरगढ़ में खुलेगा कृषि महाविद्यालय, तीन सड़कों का भी होगा निर्माण

छत्तीसगढ़ में अगले साल चुनाव होना है। मुख्यमंत्री बघेल की अगुवाई में प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपने कोर वोटर्स को साधने में सफल रही है। न्याय योजना,गौठान योजना के अलावा आत्मानंद स्कूल के माध्यम से छत्तीसगढ़ मॉडल राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आया है। मितान योजना के माध्यम से सरकारी सेवाओं को जनता के द्वार पहुंचाने की एक नई शुरुआत की गई है। इन सबका व्यापक और सकारात्मक असर देखने को मिला है। छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर कम रहने का रिकॉर्ड भी भूपेश बघेल सरकार के लिए किसी वरदान से कम नही है। कोविड के दौर में भी प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर रखकर बाजार में चहलकदमी बनाये रखना और गरीब किसान के हाथ मे पैसा पहुंचाना उनकी बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है। पुरानी पेंशन की बहाली को भी ट्रंप कार्ड के तौर पर देखा जा रहा है। सरकार ने गरीब, किसान, मजदूर, नौजवान और महिलाओं को अलग अलग योजनाओं के जरिये साधने के साथ आदिवासी भावनाओ के लिहाज से भी ठोस कदम उठाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here