किसान हितैषी योजनाओं से खुशहाल हैं छत्तीसगढ़ के अन्नदाता : सीएम बघेल

0
26

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि राज्य सरकार की किसान हितैषी योजनाओं से हमारे अन्नदाता खुशहाल है। बघेल ने महासमुंद विधानसभा के शेर गांव में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार लोगों के विश्वास के साथ आई है, हमने शपथ लेते ही पहले फ़ैसले में किसानों का ऋण माफ़ किया। उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने हमें 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी, जिसे हमने 10 घंटे के अंदर ही पूर्ण किया। लोगों का विश्वास हमारे साथ है, जिसका परिणाम है कि विधानसभा में हमारी संख्या 71 है। अभी तक छत्तीसगढ़ में 3 चौथाई बहुमत वाली सरकार नहीं बनी है। 17 दिसम्बर को हमारी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में दो साल बीत गया लेकिन हमारा हौसला कमजोर नहीं हुआ। किसानों के हित में राज्य सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। हमने किसानों को कृषि उपजों का सर्वाधिक मूल्य दिया। प्रदेश में तिलहन, दलहन और कोदो-कुटकी की भी ख़रीद समर्थन मूल्य पर की जा रही है। किसानों को सभी न्याय योजनाओं की किस्त समय पर मिल रही है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त 31 मार्च से पहले उनके खाते में अंतरित कर दी जाएगी।

सीएम बघेल ने किसानों से पैरादान की अपील करते हुए जिले के लोगों को बढ़-चढ़कर इस अभियान में हिस्सा लेने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि पैरा जलाने से जमीन की उर्वरता समाप्त हो रही है और ग्लोबल वार्मिंग की समस्या भी बढ़ रही है, जिससे पूरी दुनिया परेशान है। बड़े पैमाने पर कार्बन उत्सर्जन हो रहा है, इसलिए पैरा नहीं जलाएं। पैरा मवेशियों के काम आएगा, जिससे गौ माता और धरती माता की सेवा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here