न्याय योजना का लाभ मिलने से किसानों मजदूरों को मिली बड़ी राहत, भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में बोले सीएम भूपेश

0
25

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि राजीव गांधी न्याय योजना का लाभ सभी को मिल रहा है। लोगों को योजनाओं का लाभ मिलने से राहत मिली है, और इससे पलायन पर भी अंकुश लगा हैं। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत दौरे पर निकले बघेल ने जिले के बागबाहरा रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमने मिलेट्स प्लांट की शुरुआत की, उत्पादकों के साथ स्थानीय लोगों को भी इसका लाभ मिल रहा है। लोगो को रोजगार मिल रहा है। सभी जिलों में लोग कह रहे हैं कि गौठानो के कारण पलायन रुका है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हो रहे हैं, हाट बाजार, स्लम स्वास्थ्य योजना जैसी योजनाएं चलाई जा रही है। बिजली बिल हाफ योजना का 42 लाख लोग फायदा ले रहे हैं। हम दलहन फसल को समर्थन मूल्य पर खरीद रहे हैं। उन्होने कहा कि अंग्रेजी मीडियम स्कूल की मांग बहुत है, लोग विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। प्रमाण पत्र बनाने के काम का भी सरलीकरण हुआ है।

सीएम बघेल ने कहा कि इस वर्ष धान खरीदी में एक करोड़ दस लाख मीट्रिक टन का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार लगातार इस उद्देश्य के साथ काम कर रही है कि प्रशासन और जनता के बीच दूरी कम हो। लोगों के लिए सरकारी कामकाज की दूरी कम हुई है। प्रशासनिक इकाइयों की दूरी लगातार कम हो रही है। हमने तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए भी योजना बनाई है, शासन-प्रशासन लोगों के हित में काम कर रही है। उन्होने इस मौके पर कोमाखान में कॉलेज खोलने तथा पत्रकार भवन के लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here