विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन से बहुत घबराए हैं मोदी : सीएम भूपेश

0
60

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लगातार की जा रही बयानबाजी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इससे बेहद घबराए हुए है। सीएम बघेल ने कहा कि विपक्षी गठबंधन का नाम इंडिया रखने से मोदी को बहुत तकलीफ है। वह मणिपुर पर तो चुप्पी साधे हुए है लेकिन इंडिया गठबंधन के बारे में बहुत मुखर है। वह हमेशा चुनावी मोड में रहते है और इंडिया गठबंधन की तुलना ईस्ट इंडिया कम्पनी से कर रहे है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग तो इसी कम्पनी के साथ थे, मुखबिरी करते थे और इंडिया के लोगों को गिरफ्तार करवाते थे। वह किस मुंह से ईस्ट इंडिया कम्पनी का नाम लेते है। उन्हें सवाल उठाने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में हालात बहुत खराब है। विपक्षी गठबंधन के 20 सदस्य वहां गए है। उन्हे वहां राज्यपाल से भी मिलना चाहिए। सीएम बघेल ने कहा कि राज्यपाल ने स्वयं वहां बहुत खराब हालात होना स्वीकारा है, उनके द्वारा केन्द्र को रिपोर्ट भी भेजी गई है, पर कुछ नही हुआ।

सीएम बघेल ने कहा कि मणिपुर की घटना की छत्तीसगढ़ में हुई एक दो घटनाओं से कोई तुलना हो ही नही सकती, इसके जरिए केवल ध्यान भटकाने की कोशिश की गई। उन्होंने राज्य में विपक्षी नेताओं की सुरक्षा वापस लेने या कमी करने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि यह सब समीक्षा के बाद होता है, वैसे उन्होने पिछले दिनों यूनीफाईड कमान की हुई बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को पूरी सुरक्षा का निर्देश दिया है। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय मानवाधिकार की टीम आने की खबरों पर उन्होंने कहा कि उनका स्वागत है, लेकिन उन्हे मणिपुर भी जरूर जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here