कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का किया प्रस्ताव पारित

0
52
congress
congress

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रदेश समिति ने वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया है। प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बुधवार को बताया कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के माहेश्वरी भवन में बुधवार को प्रदेश इकाई की दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला की शुरुआत हुई जिसमें राहुल गांधी को पार्टी क राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया और कार्य योजना बनाई गई।

शुक्ला ने बताया कि कार्यशाला में प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया। उन्होंने बताया कि कार्यशाला के पहले दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी द्वारा उदयपुर चिंतन शिविर में दिए गए संबोधन का वीडियो दिखाया गया तथा चिंतन शिविर में लिए गए निर्णयों से सभी को अवगत कराया गया। उनके अनुसार शिविर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वागत भाषण दिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अध्यक्षीय उद्बोधन दिया एवे प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने भी शिविर को संबोधित किया। शुक्ला ने बताया कि कार्यशाला के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को छह विषयों पर विभिन्न समितियां बनाकर विमर्श होगा तथा उसके निष्कर्षों का प्रस्तुतीकरण होगा।

उन्होंने बताया कि दूसरे दिन के सत्र में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं पर विमर्श, संगठन का विस्तार और क्षेत्राधिकार, जिला स्तरीय पदयात्रा, राजधानी रायपुर में आयोजित आजादी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति तथा केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे विषयों पर कार्यशाला में शामिल नेता चर्चा करेंगे। कांग्रेस नेता ने बताया कि कार्यशाला में राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य, सांसद, विधायक और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here