छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

0
66

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में वांछित एक नक्सली को मार गिराया है। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में दो से चार अन्य नक्सलियों के घायल होने की सूचना है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बोदगुबली गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में नक्सली संगठन के कोंटा एरिया कमेटी के अहम सदस्य सोडी दुला को मार गिराया है।

उन्होंने बताया कि भेजी और एर्राबोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरईगुड़ा और रेगड़गट्टा क्षेत्र में कोंटा एरिया कमेटी के वेट्टी भीमा, मंगडू, कोसी, सोडी दुला सहित नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी जिसके बाद सुकमा की ज़िला पुलिस, जिला रिजर्व बल (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभियान के दौरान आज दोपहर जब सुरक्षा बल के जवान बोदगुबली गांव के जंगल में थे तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। उन्होंने बताया कि बाद में जब सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव, एक बंदूक, बारूदी सुरंग और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान सोडी दुला के रूप में हुई है। दुला पर नक्सल अपराध के 15 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल के जवान अभियान में है तथा इलाके की छानबीन की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here