नाम बदलने से विपक्षी गठबंधन की मंशा नहीं बदल सकती : प्रमोद सावंत

0
60

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) पर निशाना साधा। सावंत ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ने अपना नाम भले ही संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) से बदलकर ‘इंडिया’ कर लिया है, लेकिन उनकी मंशा और नीति नहीं बदल सकती है। रायपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय एकात्म परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सावंत ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा कि क्या वह ‘इंडिया’ के एक घटक दल के नेता की ओर से की गई सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों का समर्थन करते हैं। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का ‘एटीएम’ बनाया गया था और अब पार्टी को कर्नाटक के रूप में दूसरा ‘एटीएम’ मिल गया है।

सावंत ने कहा, संप्रग ने अपना नाम बदलकर ‘इंडिया’ कर लिया है, लेकिन सिर्फ नाम बदलने से नीयत, नीति और भ्रष्टाचार नहीं बदल सकता। इसके घटक दल के एक नेता ने हाल ही में सनातन धर्म पर हमला किया और कहा कि उसे नष्ट कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे अपने गठबंधन सहयोगी के उस बयान का समर्थन करते हैं, जिसमें सनातन धर्म को नष्ट करने की बात कही गई है। सावंत ने दावा किया, बघेल सरकार जनता से किए गए अपने वादों में से 10 प्रतिशत को भी पूरा करने में विफल रही है। उसे अपने शासन के पांच साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि शराबबंदी के वादे को पूरा करने के बजाय कांग्रेस सरकार ने शराब की ‘होम डिलीवरी’ शुरू कर दी। सावंत ने कांग्रेस सरकार पर शराब, कोयला, चावल और लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी जहां भी सत्ता में आती है, भ्रष्टाचार करती है। गोवा के मुख्यमंत्री ने लोगों से राज्य में गरीबों के विकास और कल्याण के लिए कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने तथा (राज्य और केंद्र दोनों में भाजपा को चुनकर) ‘डबल इंजन’ सरकार लाने का आग्रह किया। सावंत शनिवार से चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान वह पार्टी की ‘परिवर्तन यात्रा’ में भी हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here