छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी बारिश, सीएम बघेल ने अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

0
30

रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिन से हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये। एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण बस्तर का बीजापुर कई छोटी नदियों और जलाश्यों में बाढ़ का पानी भर जाने से प्रभावित है और इस कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में चक्रवाती बारिश के मद्देनजर जिला अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और नगर निगमों को सतर्क रहने को कहा है।

अधिकारी ने कहा, मुख्यमंत्री ने उन्हें यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि जलजमाव और बाढ़ जैसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन संबंधी सभी उपाय किए जाएं। बयान में कहा गया है कि ओडिशा पर एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण सरगुजा को छोड़कर राज्य के सभी हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। अधिकारी ने कहा, बीजापुर में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के दलों और पुलिस को लोगों को समय पर सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने के लिए तैनात किया गया है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है।

इस बीच, शुक्रवार की रात भारी बारिश के बीच बीजापुर के कुटरू क्षेत्र के झडीगुट्टा गांव में फंसे महिलाओं और बच्चों सहित एक परिवार के 11 सदस्यों को एसडीआरएफ और पुलिसकर्मियों ने शनिवार सुबह बचा लिया। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर ने रविवार को कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और एक या दो स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here