छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के दौरान कबड्डी खिलाड़ी की मौत

0
22

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के दौरान एक कबड्डी खिलाड़ी की मौत हो गई। जिले के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के घरघोड़ा क्षेत्र के अंतर्गत भालुमार गांव में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्ड़ी खेल के दौरान ठण्डाराम मालाकार (32) की मौत हो गई। घरघोड़ा के अनुविभागीय दंडाधिकारी रोहित सिंह ने बताया कि राज्य में ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ”मंगलवार शाम लगभग चार बजे कबड्डी मैच के दौरान एक टीम ने दूसरी टीम के एक खिलाड़ी ठण्डाराम मालाकार को पटकनी दे दी। इससे मालाकार को गंभीर चोट लगी और वह बेहोश हो गया।

उन्होंने बताया, घटना के बाद उसे तत्काल घरघोड़ा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से उसे रायगढ़ जिला अस्पताल भेज दिया गया। पर घरघोड़ा से रायगढ़ ले जाते समय रास्ते में मालाकार की मौत हो गयी। अधिकारी ने बताया, ”बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव उनके परिजनों को सौप दिया गया। घरघोड़ा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खिलाड़ी की मौत पर दुख जताया है तथा स्वेच्छानुदान से खिलाड़ी ठण्डाराम मालाकार के परिजनों को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छह अक्टूबर को ‘छत्तीसगढ़िया ओलंपिक’ खेलों की शुरूआत की। खेलों का आयोजन छह अक्टूबर 2022 से छह जनवरी 2023 तक होगा जिसमें कबड्डी, खो-खो, गेड़ी, पिट्ठुल, वॉलीबा्रल, हॉकी और टेनिस बॉल क्रिकेट समेत 14 प्रकार के पारंपरिक खेलों का शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here