ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर माओवादियों के ठिकाने का भंडाफोड़

0
35

ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर सुरक्षाबलों ने माओवादियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ महिला नक्सलियों सहित 60 से अधिक माओवादी नुआपाड़ा जिले के बोडेन थाना क्षेत्र में पटधारा आरक्षित वन क्षेत्र स्थित अपने शिविर से भागने में सफल रहे। पुलिस के मुताबिक माओवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ), विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने बृहस्पतिवार को इलाके में छापेमारी की।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे 60-80 माओवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाईं। वहां मौजूद माओवादियों में मुरली उर्फ संग्राम रेड्डी, देबजी, जयराम उर्फ छलपति और कार्तिक उर्फ दशरू शामिल थे। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद माओवादी जंगलों में भागने में कामयाब रहे। सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है।

मुठभेड़ में किसी सुरक्षाकर्मी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। यह भी पता नहीं चल सका है कि कितनी संख्या में माओवादी हताहत हुए हैं। सुरक्षाबलों को माओवादियों के शिविर में कंडोम, गर्भनिरोधक गोलियां और गर्भावस्था परीक्षण किट के पैकेट मिले हैं। इसके अलावा एक एयर गन, पांच बैटरी, एक वायरलेस सेट, चार रेडियो, एक पावर बैंक और एक ब्लूटूथ स्पीकर बरामद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here