छत्तीसगढ़ के एक गांव में सांप्रदायिक झड़प में एक की मौत, तीन पुलिसकर्मी घायल

0
90

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार को दो समुदायों के सदस्यों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में सुबह बच्चों के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ, जिसके बाद हिंसा हुई। बेमेतरा कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कुछ बच्चों ने एक छोटे से मुद्दे पर लड़ाई की और गांव के हिंदू और मुस्लिम समुदायों के सदस्य विवाद को सुलझाने के लिए गांव के चौराहे पर एकत्र हुए।

उन्होंने बताया कि मामला बढ़ गया और एक झड़प हुई, जिसमें ईश्वर साहू (23) गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। बेमेतरा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि एक पुलिस दल को मौके पर भेजा गया, लेकिन भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया और उन पर पथराव किया, जिसके कारण उनमें से तीन कर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि उप-निरीक्षक बी. आर. ठाकुर को गंभीर चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि भीड़ ने पुआल के ढेर और कुछ वाहनों में भी आग लगा दी। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस बल को बाद में मौके पर भेजा गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। एसपी ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है और प्रशासन ने इलाके में निषेधाज्ञा लागू की है। उन्होंने बताया कि हालांकि गांव में अभी भी कुछ तनाव है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि स्थिति सामान्य होने तक पुलिस की तैनाती जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here