छत्तीसगढ़ में जंगली हाथियों की दहशत, जशपुर और बिलासपुर में हाथियों के हमले में दो ग्रामीणों की मौत

0
33

छत्तीसगढ़ के जशपुर और बिलासपुर जिले में जंगली हाथियों के हमले में दो ग्रामीणों की मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जशपुर जिले के कुनकुरी क्षेत्र के कांटाटोंगरी गांव के जंगल में एक हाथी के हमले में ललित केरकेट्टा (38) की मौत हो गई और एक अन्य ग्रामीण मुकेश लकड़ा (33) घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि ललित और मुकेश शुक्रवार देर शाम फुटबॉल मैच देखकर अपने खेत की देखरेख करने जा रहे थे। जब वह कांटाटोंगरी गांव के जंगल में थे तब जंगली हाथियों से उनका सामना हो गया।

उन्होंने बताया कि इससे पहले दोनों ग्रामीण वहां से भाग पाते हाथी ने मुकेश को सूंड से पकड़कर दूर फेंक दिया तथा ललित को कुचलकर मार डाला। अधिकारियों ने बताया कि जब वन विभाग को घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए विभाग के दल को रवाना किया गया तथा मृतक के शव और घायल व्यक्ति को अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में मुकेश का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में गौरेला, पेंड्रा मरवाही जिले के अंतर्गत कुम्हारी गांव में हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ समय से क्षेत्र में हाथियों का दल भ्रमण कर रहा है। शुक्रवार शाम एक हाथी अपने दल से अलग होकर गांव पहुंचा और मकानों को तोड़ दिया। रात में एक हाथी ने खेरवाटोला गांव के ग्रामीण अशोक कुमार उइके (49) को कुचलकर मार डाला। उन्होंने बताया कि जंगली हाथियों के उत्पात मचाने के कारण गांव के 10 परिवार को ग्राम सचिवालय के भवन में ठहराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि हाथियों के हमले में मारे गए ग्रामीणों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here