भूपेश बघेल के लिए ‘जन्मदिन का तोहफा’ है छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे : गहलोत

0
54

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुछ करीबियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह कांग्रेस नेता को मिला जन्मदिन का तोहफा है। गहलोत ने कहा कि जहां-जहां चुनाव होने हैं वहां-वहां छापे पड़ेंगे। उन्होंने पत्रकारों से कहा, वहां (छत्तीसगढ़ में) चुनाव आ रहे हैं (इसलिए छापे पड़ रहे हैं)। जहां-जहां चुनाव आएंगे वहां-वहां छापे पड़ते रहेंगे। जिस दिन भूपेश बघेल का जन्मदिन है… उनको जन्मदिवस का गिफ्ट (उपहार) दिया जा रहा है ईडी के द्वारा।’

मुख्यमंत्री बघेल का जन्मदिन 23 अगस्त को होता है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, मुख्यमंत्री के ओएसडी और कारोबारी के यहां छापा मारा। गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास से 887 करोड़ रुपये की लागत वाले मेडिकल कॉलेजों से संबंधित चिकित्सा संस्थानों में 32 कार्यों एवं तीन नर्सिंग कॉलेजों की इमारतों के निर्माण का शिलान्यास एवं 379 करोड़ रुपये की लागत से संपन्न 36 कार्यों का लोकार्पण किया। साथ ही राज्य के सभी सात संभागों में 7.15 करोड़ रुपये की लागत से कैंसर की जांच करने के लिए कैंसर निदान वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गहलोत ने इस अवसर पर कहा, ”सार्वजनिक स्वास्थ्य के राजस्थान मॉडल की आज पूरे देश में सराहना हो रही है। राजस्थान एकमात्र राज्य है जहां स्वास्थ्य का अधिकार कानून बनाया गया है। राज्य के सभी परिवारों को 25 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है, जिसके माध्यम से लगभग 48.50 लाख लोगों को 5300 करोड़ रुपए का मुफ्त इलाज मुहैया कराया गया है। देश के किसी भी राज्य में इतनी बड़ी बीमा राशि की ऐसी कोई योजना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here