राजीव न्याय योजना की किसानों को कब तक मिलेगी किस्त, सीएम बघेल ने बताई तारीख

0
29

कवर्धा। छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीपावली से पहले 17 अक्टूबर को दी जाएगी। सीएम बघेल ने अपने प्रदेश व्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत कवर्धा जिले के पंडरिया विधानसभा के इंदौरी में यह घोषणा की। उन्होंने वहां स्थानीय लोगों से रूबरू होकर राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन का जायजा लिया। सीएम बघेल ने स्थानीय लोगों की मांग पर अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की। इनमें इंदौरी के उप-स्वास्थ्य केंद्र का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में उन्नयन, मरका में जिला सहकारी बैंक की शाखा, धौराबंद और खैरा, खरबना-राम्हेपुर और कोहड़िया-सूरजपुर-हरदी के बीच सड़क निर्माण, सहसपुर लोहारा के रणवीरपुर में पुलिस चौकी की स्थापना, झलमला-धोथेवाड़ा के बीच सकरी नदी पर नवीन पुल निर्माण की घोषणाएं शामिल हैं। इस अवसर पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर एवं अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीवाली से पहले 17 अक्टूबर को किसानों के खातों में हस्तांतरित कर दी जाएगी। केन्द्र सरकार द्वारा 2500 रूपए में धान खरीदी पर असहयोग के बाद भी हमारी सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को उनकी उपज का अच्छा दाम दिया है। उन्होंने कहा कि गत 04 मई से भेंट-मुलाकात का यह सिलसिला चल रहा है। लोगों से मिल रहे हैं, उनसे बातें हो रही हैं और योजनाओं का फीडबैक भी मिल रहा है।

सीएम बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के पहले स्थानीय माता चंडी मंदिर में पहुंचकर देवी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं सुख समृद्धि की कामना की। माता चंडी मंदिर से भेट मुलाकात कार्यक्रम स्थल तक रोड शो के दौरान ग्रामीणों ने पूरे उत्साह के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया। सीएम बघेल का इस मौके पर खुमरी पहनाकर और हल भेंटकर स्वागत किया गया। उन्होने इस मौके पर स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल कवर्धा की छात्रा रिंकी तिवारी से छत्तीसगढ़ी में सवाल पूछे जिसका जवाब छात्रा ने फर्राटेदार अंग्रेजी में देकर उन्हें हतप्रभ कर दिया। स्कूल की छात्रा करूणा कश्यप ने मुख्यमंत्री को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा स्कूल बहुत बढ़िया है, यहां अच्छी लाईब्रेरी, प्रशक्षिति शक्षिक एवं पढ़ाई के लिए सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here