छत्तीसगढ़ में बड़ी वारदात, बिलासपुर में मंदिर से गरुड़ प्रतिमा उठा ले गए चोर

0
36

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में चोरों ने पुजारी को बंधक बनाकर काले ग्रेनाइट पत्थर से बनी गरुड़ प्रतिमा की चोरी कर ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मस्तूरी क्षेत्र के पाली गांव के भांवर गणेश मंदिर से बृहस्पतिवार की देर रात काले ग्रेनाइट पत्थर की बनी गरुड़ प्रतिमा की चोरी हो गई। चार अज्ञात चोरों ने पहले मंदिर के पुजारी को बंधक बनाया और बाद में प्रतिमा को उखाड़कर ले गए।

मस्तूरी थाना के प्रभारी प्रकाश कांत ने बताया कि पाली गांव में स्थित भांवर गणेश मंदिर में बृहस्पतिवार की रात करीब एक से दो बजे के बीच चार अज्ञात व्यक्ति मंदिर पहुंचे। उन्होंने मंदिर परिसर में रहने वाले पुजारी महेश राम केवट के हाथ-पैर बांधकर उसे बंधक बनाया और मंदिर की चाबी छीन ली। बाद में मंदिर का दरवाजा खोलकर चोर ढाई फुट की गरुड़ प्रतिमा को लेकर भाग गए।

थाना प्रभारी ने बताया कि पुजारी ने सुबह तक किसी तरह खुद को बंधनमुक्त किया और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। बाद में पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि जिले के सभी आने-जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी कर चुराई गई प्रतिमा और आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here