Khairagarh by-election: खैरागढ़ उपचुनाव में जीतते ही कांग्रेस ने की बड़ी घोषणा, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को बनाया जाएगा जिला

0
39

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में स्थित खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाए जाने की घोषणा की है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल ने उपचुनाव में पार्टी को जीत मिलने पर विधानसभा क्षेत्र को जिला बनाने का वादा किया था। उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को 20 हजार से अधिक मतों से हरा दिया है। प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि उपचुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने, साल्हेवारा को पूर्ण तहसील और जालबांधा को उपतहसील का दर्जा देने की घोषणा की है। खैरागढ़-छुईखदान-गंडई छत्तीसगढ़ का 33वां जिला होगा। अधिकारियों ने बताया कि खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में जीत पर आभार जताने के लिए नवनिर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के निवास कार्यालय पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित विधायक को बधाई दी।

सीएम भूपेश का बड़ा फैसला, स्वामी आत्मानंद स्कूलों की हर कक्षा में अब 50 विद्यार्थी ले सकेंगे एडमीशन

56 हजार वोटों से मिली कांग्रेस को जीत

उन्होंने खैरागढ़ की जनता को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि जनादेश ने छत्तीसगढ़ सरकार के पिछले साढ़े तीन साल के कामकाज पर अपनी मुहर लगायी है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में 56 हजार से अधिक मत मिले हैं और यह सब सरकार के कामकाज और जनता के विश्वास से संभव हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कहा था कि 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफी की जानी है, लेकिन हमने उसे दो घण्टे के भीतर ही पूरा किया। खैरागढ़ को हमने 24 घण्टे के भीतर जिला बनाने का वायदा किया था। इसे हमने यशोदा वर्मा के विधायक निर्वाचित होने के तीन घण्टे के भीतर ही पूरा कर दिया है। राज्य के राजस्व विभाग के सचिव नीलम नामदेव एक्का ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के गठन की प्रक्रिया राजस्व विभाग द्वारा शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here