छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने शुरू की हाथ से हाथ जोड़ो पदयात्रा

0
85

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को राजधानी रायपुर से छत्तीसगढ़ में हाथ से हाथ जोड़ो पदयात्रा की शुरुआत की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि रायपुर के गांधी मैदान से एआईसीसी के पर्यवेक्षक अरुण यादव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आज ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ पदयात्रा की शुरुआत की। शुक्ला ने बताया कि राज्य के 307 ब्लॉक संगठनों में एक साथ ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ पदयात्रा शुरू हुई। उन्होंने बताया कि आज पहले दिन लगभग तीन हजार किलोमीटर की पदयात्रा की गई।

यह पदयात्रा पूरे दो माह चलेगी। गौरतलब है कि प्रतिदिन प्रत्येक ब्लॉक में 10 किलोमीटर पदयात्रा करने का लक्ष्य रखा गया है। शुक्ला ने बताया कि ब्लॉक स्तर पर होने वाली पदयात्रा में प्रदेश स्तरीय नेताओं से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं और जनता से किए गए वादों को पूरा करने की प्रतिबद्धता को भी जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि इस दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आठ वर्ष की वादाखिलाफी, नाकामी, बढ़ती महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, ईंधन की बढ़ती कीमतों के साथ भाजपा के आरक्षण विरोधी चरित्र का भी पर्दाफाश किया जाएगा।

पदयात्रा के दौरान एआईसीसी से नियुक्त ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ पदयात्रा पर्यवेक्षक अरुण यादव ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से हर घर तक पहुंचना है और यह संदेश देना है कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के लोगों के लिए ऐतिहासिक काम कर रही है। उन्होंने कहा की पूरे देश में छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की चर्चा है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के माध्यम से देश की एकता, अखंडता और भाईचारे का जो संदेश दिया है उसको हम इस यात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ के हर गांव में हर बूथ तक पहुंचाएंगे। मरकाम ने कहा कि ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ यात्रा सभी विधानसभा में आज से शुरू होकर प्रत्येक बूथ तक जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में कार्यक्रम होंगे तथा यात्रा के समापन पर विशाल रैली होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here